36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

India में 4,000 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करेगी चीनी मोबाइल कंपनी VIVO

नयी दिल्ली : चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो ने बुधवार को कहा कि भारत का बाजार उसके लिए अहम है और वह आने वाले समय में यहां 4,000 करोड़ रुपये का और निवेश करेगी. वीवो इंडिया के निदेशक (ब्रांड रणनीति) निपुण मार्या ने एक बातचीत में कहा कि कंपनी भारत के स्मार्टफोन बाजार की […]

नयी दिल्ली : चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो ने बुधवार को कहा कि भारत का बाजार उसके लिए अहम है और वह आने वाले समय में यहां 4,000 करोड़ रुपये का और निवेश करेगी. वीवो इंडिया के निदेशक (ब्रांड रणनीति) निपुण मार्या ने एक बातचीत में कहा कि कंपनी भारत के स्मार्टफोन बाजार की हर श्रेणी में अपनी जोरदार उपस्थिति बनाये रखने की दिशा में काम कर रही है.

इसे भी देखें : बेहतरीन फीचर्स से लैस है वीवो यू1 बजट स्मार्टफोन, जानें

वीवो के नये स्मार्टफोन वी-15 प्रो को भारतीय बाजार में उतारने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम से इतर मार्या ने भारत में कंपनी की विस्तार योजना के बारे में बताया कि अभी ग्रेटर नोएडा में हमारा मोबाइल कारखाना है, जिसकी सालाना विनिर्माण क्षमता 2.5 करोड़ की है. इससे आगे बढ़ते हुए हमने 169 एकड़ के भूखंड में विस्तार की योजना बनायी है. हम इसके तहत चरणबद्ध तरीके से 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे. पहले चरण में ही इससे 5,000 लोगों को रोजगार मिलेगा.

वीवो का नया फोन 32 मेगापिक्सल के पॉप सेल्फी कैमरे से लैस है. इस फोन में कृत्रिम मेधा (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) से लैस ट्रिपल रियर कैमरा है. छह जीबी के रैम और 128 जीबी के मेमोरी वाले इस फोन की कीमत कंपनी ने 28,990 रुपया रखी है. यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर एवं एंड्रॉयड 9 प्लेटफॉर्म के साथ चलता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें