29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

CBI ने मुंबई ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी के खिलाफ दर्ज किया केस, कर्ज लेने के लिए एसबीआई से किया धोखाधड़ी

नयी दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई की ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी लाइववेल एयर टीम प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ कथित रूप से भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ 70 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. इन लोगों पर आरोप है कि एसबीआई […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई की ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी लाइववेल एयर टीम प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ कथित रूप से भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ 70 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. इन लोगों पर आरोप है कि एसबीआई से कर्ज लेने के लिए इन्होंने जाली दस्तावेज जमा कराये. बाद में इस कर्ज को वापस भी नहीं किया गया. सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक माणक दावर और सीईओ बुरजिन दावर के साथ कंपनी को आरोपी बनाया है.

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि 2015 से 2017 के दौरान कंपनी और उसके निदेशकों ने आपराधिक साजिश कर एसबीआई के साथ धोखाधड़ी की. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, उसकी भारत के अलावा ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, मलेशिया और सिंगापुर में उपस्थिति है. कंपनी का दावा है कि वह सबसे बड़े एयरबस ए380 विमान के लिए 2010 में दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल तीन पर ग्राउंड हैंडलिंग सेवाएं देने वाली पहली कंपनी है.

सीबीआई ने आरोप लगाया कि बैंक से कर्ज लेने के लिए इन लोगों ने वित्तीय ब्योरे पर एक आडिटर के जाली हस्ताक्षर किये और जाली दस्तावेज जमा कराये. इन जाली दस्तावेजों के आधार पर कंपनी ने बैंक से 61 करोड़ रुपये की ऋण सुविधा हासिल की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें