28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Airtel ने बांग्लादेश और नेपाल के लिए 75 फीसदी तक घटायी ISD कॉल दरें

नयी दिल्ली : एयरटेल के उन ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है, जिनके प्रियजन नेपाल अथवा बांग्लादेश में रहते हैं. जिनके परिजन नेपाल में रहते हैं, उन्हें अपने सगे-संबंधियों से बात करने के लिए अब केवल 7.99 पैसे प्रति मिनट की दर से कॉल रेट का भुगतान करना होगा, जबकि पहले उन्हें एक मिनट बात […]

नयी दिल्ली : एयरटेल के उन ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है, जिनके प्रियजन नेपाल अथवा बांग्लादेश में रहते हैं. जिनके परिजन नेपाल में रहते हैं, उन्हें अपने सगे-संबंधियों से बात करने के लिए अब केवल 7.99 पैसे प्रति मिनट की दर से कॉल रेट का भुगतान करना होगा, जबकि पहले उन्हें एक मिनट बात करने के लिए कम से कम 13 रुपये का भुगतान करना पड़ता था.

इसे भी देखें : 65 रुपये में Airtel दे रहा 28 दिनों का डाटा, Vodafone JIO के टक्कर में Airtel लाया सस्ता प्लान

वहीं, जिन एयरटेल ग्राहकों के सगे-संबंधी बांग्लादेश में रहते हैं, उन्हें अब अपने प्रियजनों से एक मिनट बात करने के लिए अब केवल 2.99 पैसे का ही भुगतान करना होगा. हालांकि, इसके पहले उन्हें बांग्लादेश में रहने वाले अपने परिजनों से एक मिनट बात करने के लिए कम से कम 12 रुपये का भुगतान करना पड़ता था.

दरअसल, दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल का दावा है कि उसने अपने प्री-पेड ग्राहकों के लिए बांग्लादेश तथा नेपाल के लिए आईएसडी कॉल दरें 75 फीसदी तक कम कर दी हैं. कंपनी के ग्राहकों को अब कॉल दरों में कटौती को लेकर कोई विशेष रिचार्ज की जरूरत नहीं है.

एयरटेल ने एक बयान में कहा कि अब बांग्लादेश के लिए कॉल दर केवल 2.99 रुपये प्रति मिनट होगी, जो पहले 12 रुपये प्रति मिनट थी. यह 75 फीसदी कटौती को बताता है. वहीं नेपाल के लिए कॉल दर 7.99 रुपये प्रति मिनट होगी, जो पहले 13 रुपये मिनट थी. यह करीब 40 फीसदी कटौती को बताता है.

कंपनी ने दावा किया कि फिलहाल एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध आईएसडी कॉल की ये दरें उद्योग में सबसे कम है और बांग्लादेश तथा नेपाल में अपने प्रियजनों को कॉल करने के लिए कोई अलग से विशेष रिचार्ज की भी जरूरत नहीं है.

एयरटेल की भारत में ग्राहकों की संख्या 28 करोड़ से अधिक है. हालांकि, दूरसंचार नियामक ट्राई के नियमों के अनुसार जनवरी के अंत में उसके मोबाइल ग्राहकों की संख्या करीब 34 करोड़ थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें