25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिडनी हवाई अड्डे पर बटुआ चोरी करते पकड़ा गया Air India का Regional Director, निलंबित

नयी दिल्ली : सिडनी हवाई अड्डे पर एक कर मुक्त (ड्यूटी-फ्री) दुकान से कथित तौर पर बटुआ चुराने के मामले में एअर इंडिया ने अपने क्षेत्रीय निदेशक (पूर्वी क्षेत्र) रोहित भसीन को निलंबित कर दिया. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. भसीन के बिना अनुमति के एयर इंडिया परिसर में प्रवेश करने पर भी […]

नयी दिल्ली : सिडनी हवाई अड्डे पर एक कर मुक्त (ड्यूटी-फ्री) दुकान से कथित तौर पर बटुआ चुराने के मामले में एअर इंडिया ने अपने क्षेत्रीय निदेशक (पूर्वी क्षेत्र) रोहित भसीन को निलंबित कर दिया. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

भसीन के बिना अनुमति के एयर इंडिया परिसर में प्रवेश करने पर भी रोक लगा दी गई है. भसीन को एआई301 विमान के एक कमांडर (पायलट) के तौर पर तैनात किया गया था. उनका विमान 22 जून की सुबह 10.45 बजे (स्थानीय समय) सिडनी हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए प्रस्थान करने वाला था. एयर इंडिया (एआई) के एक प्रवक्ता ने कहा, प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक एक कैप्टन मिस्टर रोहित भसीन सिडनी में एक कर मुक्त दुकान से बटुआ चोरी करते पकड़े गये.

भसीन क्षेत्रीय निदेशक भी हैं. एयर इंडिया ने इस घटना की जांच प्रारंभ कर दी है और तब तक कैप्टन को निलंबित कर दिया गया है. एअर इंडिया द्वारा शनिवार को जारी निलंबन आदेश में कहा गया, ऑस्ट्रेलिया के क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा दी गई रिपोर्ट के मुताबिक आपने सिडनी हवाई अड्डे पर 22 जून, 2019 को उड़ान एआई 301 के प्रस्थान से पहले एक ड्यूटी फ्री दुकान से कथित तौर पर सामान चुराने की हरकत की है.

उसमें कहा गया, आपके खिलाफ किसी भी अनुशासनात्मक कार्रवाई के शुरू करने और जांच पूरी होने तक आपको तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है. प्रवक्ता ने कहा, यह घटना सुबह 6.30 बजे के आसपास सिडनी में हुई थी और सिडनी-दिल्ली उड़ान के शाम करीब 7.30 बजे हवाई अड्डे पर उतरने के साथ ही कैप्टन को निलंबित करने का आदेश थमा दिया गया था.

बहुत तेज और अनुकरणीय कार्रवाई की गई है. परिसर में प्रवेश करने पर रोक लगने के अलावा, आदेश में उन्हें अपना पहचान पत्र जमा कराने का भी निर्देश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें