33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Modi Cabinet 2019: जयशंकर को चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने दी बधाई

बीजिंग : चीन के विदेश मंत्री और स्टेट काउंसिलर वांग यी ने शुक्रवार को एस जयशंकर को भारत का विदेश मंत्री बनने पर बधाई दी और द्विपक्षीय संबंधों के विकास में उनके सकारात्मक योगदान की सराहना की. चीन के विदेश मंत्रालय से देर रात जारी विज्ञप्ति में कहा गया, हम जयशंकर को भारत का विदेश […]

बीजिंग : चीन के विदेश मंत्री और स्टेट काउंसिलर वांग यी ने शुक्रवार को एस जयशंकर को भारत का विदेश मंत्री बनने पर बधाई दी और द्विपक्षीय संबंधों के विकास में उनके सकारात्मक योगदान की सराहना की.

चीन के विदेश मंत्रालय से देर रात जारी विज्ञप्ति में कहा गया, हम जयशंकर को भारत का विदेश मंत्री नियुक्त किये जाने पर बधाई देते हैं. इसमें कहा गया कि वांग ने उनके लिए बधाई संदेश भेजा है.

विज्ञप्ति में कहा गया कि भारत के विदेश सचिव और चीन में भारत के राजदूत के रूप में उन्होंने चीन-भारत संबंधों के विकास में सकारात्मक योगदान दिया.

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, चीन दोनों देशों के नेताओं के बीच बनी सहमति को लागू करने के लिए भारत के साथ काम करने को और चीन-भारत संबंधों में नयी प्रगति को प्रोत्साहित करने को तैयार है. जयशंकर 2009 से 2013 तक चीन में भारत के राजदूत रहे. वह 2015 से 2018 तक भारत के विदेश सचिव रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें