27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हक्कानी ने चीन के उप राजदूत झाओ लिजिएन को अभद्र ट्रोलिंग के लिए लताड़ा

वाशिंगटन : अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक रह चुके हुसैन हक्कानी ने इस्लामाबाद में चीन के उप राजदूत झाओ लिजिएन को अभद्र ट्रोलिंग के लिए लताड़ लगायी है. दरअसल पूर्व राजनयिक ने चीन में अल्पसंख्य उइगर समुदाय के लोगों के साथ सरकार के रवैये पर एक लेख साझा किया था जिसके बाद इस मामले […]

वाशिंगटन : अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक रह चुके हुसैन हक्कानी ने इस्लामाबाद में चीन के उप राजदूत झाओ लिजिएन को अभद्र ट्रोलिंग के लिए लताड़ लगायी है. दरअसल पूर्व राजनयिक ने चीन में अल्पसंख्य उइगर समुदाय के लोगों के साथ सरकार के रवैये पर एक लेख साझा किया था जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया.

पिछले कई दिन से हक्कानी और लिजिएन के बीच विवाद चल रहा है जो एक ट्वीट से शुरू हुआ. हक्कानी(62) ने लंदन टाइम्स के एक लेख को ट्वीट किया जिसमें कहा गया था कि ‘ चीन उइगर मुसलमानों से सुअर का मांस खाने की मांग करता है.’ झाओ ने इस लेख पर कोई जवाब देने की बजाय ट्वीट के लिए हक्कानी की आलोचना की. उन्होंने कहा, ‘आज का मजाक. आत्मा और नागरिकता विहीन एक व्यक्ति चीन के खिलाफ आधारहीन हमले में शामिल हो रहा है.

दुखद है.’ इस पर पलटवार करते हुए हक्कानी ने कहा कि राजनयिक शिष्टाचार में आमतौर पर उस देश के लोगों पर हमला नहीं करते जहां वे अपनी सेवाएं दे रहे हैं. साथ ही अपने देश के प्रति अपनी देशभक्ति पर भी हमला नहीं करते. हक्कानी ने कहा, ‘मैं झाओ लिजिएन के चीन और चीन की नीतियों की रक्षा करने के अधिकार का आदर करता हूं लेकिन पाकिस्तान की ओर से ट्रोल की तरह बर्ताव करना बेहद अभद्र है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें