36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा – शी के भारत जाने की योजना की जानकारी नहीं

बीजिंग : चीन के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अगले दो महीनों में भारत जाने की किसी योजना के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है. एक जापानी प्रकाशन ने ऐसी खबर प्रकाशित की है. जापानी प्रकाशन निक्की […]

बीजिंग : चीन के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अगले दो महीनों में भारत जाने की किसी योजना के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है.

एक जापानी प्रकाशन ने ऐसी खबर प्रकाशित की है. जापानी प्रकाशन निक्की एशियन रिब्यू ने मंगलवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा था कि शी की योजना फरवरी में भारत जाने की है. रिपोर्ट के अनुसार शी के इस कदम को अमेरिका की आक्रामक व्यापार नीति तथा हिंद-प्रशांत कूटनीति का मुकाबला करने के तौर पर देखा जा रहा है. इस रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा, आपने कहा कि जापानी मीडिया ने यह खबर दी है. इसलिए यह काफी दिलचस्प है. आपने जो कहा, मैं उससे अवगत नहीं हूं.

उन्होंने कहा कि चीन और भारत मित्र पड़ोसी हैं. जब उनसे यह कहा गया कि रूसी मीडिया ने भी इसी तरह की एक खबर दी है, तो हुआ ने कहा कि चीनी मीडिया ने इसकी खबर नहीं दी है और वह दी गयी जानकारी से अवगत नहीं हैं. उन्होंने कहा, लेकिन हम भारत के साथ अपने संबंधों को महत्व देते हैं और हम विभिन्न स्तरों पर निकट संवाद बनाये रखने पर कायम हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें