Advertisement

chatra

  • Jul 17 2019 2:07AM
Advertisement

सोशल ऑडिट की हुई जनसुनवाई

कान्हाचट्टी : तुलबुल पंचायत में छह दिनों से चल रहे सोशल ऑडिट का मंगलवार को जनसुनवाई के बाद निष्पादन किया गया. जनसुनवाई में पंचायत के सभी गांवों से वर्ष 2017-2018 में मनरेगा से संचालित  कुल 95 मामले आये. सोशल ऑडिट टीम द्वारा बारी-बारी से सभी मामले को आठ सदस्यीय टीम के समक्ष रखा गया.

सभी मामलों पर टीम ने उचित निर्णय लेते हुए अपना निर्णय सुनाया. टीम में डीडीसी मुरलीमनोहर प्रसाद, श्रम अधीक्षक प्रवीण कुमार ,मिथलेश कुमार, जेएमएस हेमरम, मोहम्मद सौकत सरवर, वासुदेव यादव, विजय सिंह, महरु पासवान शामिल थे. सोशल ऑडिट टीम के सदस्य अक्षिता तिर्की, सुनीता तिवारी ,आशीष चतुर्वेदी, अमित कुमार, मुनी देवी शामिल थे. जनसुनवाई में विभिन्न मामलों को निष्पादित करते हुए संबंधित कर्मचारियों से रिकवरी करने की बात कही गयी.

कई मामलों में कुल एक लाख से अधिक राशि का रिकवरी की गयी. तुलबुल गांव के विजय पासवान कुकुट निर्माण आश्रम मामले में सोशल  ऑडिट टीम के द्वारा लाभुक को यह बताया गया था कि आपके कुकुट निर्माण में मेटेरियल की राशि निकाली गयी है. जिस पर लाभुक ने ब्लॉक जाकर इसकी जानकारी ली, लेकिन पता चला कि मेटेरियल की राशि रिलीज़ हुई ही नहीं है. मौके पर बीडीओ पप्पु रजक, समाजसेवी अरुण सिंह, प्रमुख रुणा देवी, उप प्रमुख संतोष वर्मा, पंचायत समिति सदस्य रेशमी देवी, मुखिया योगेश यादव, राजेन्द्र राम, रामराज भुइयां समेत अन्य उपस्थित थे.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement