29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मतगणना को लेकर थ्री टियर की सुरक्षा व्यवस्था थी: एसपी

सुरक्षा व्यवस्था में विभिन्न कंपनियों के जवान तैनात थे बाहरी सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा जिला पुलिस को था चतरा : मतगणना को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये थे. थ्री टियर की सुरक्षा व्यवस्था में विभिन्न कंपनियों के जवान तैनात थे. मतगणना केंद्र में अंदर की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा पारा मिलिट्री फॉर्स को […]

सुरक्षा व्यवस्था में विभिन्न कंपनियों के जवान तैनात थे

बाहरी सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा जिला पुलिस को था
चतरा : मतगणना को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये थे. थ्री टियर की सुरक्षा व्यवस्था में विभिन्न कंपनियों के जवान तैनात थे. मतगणना केंद्र में अंदर की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा पारा मिलिट्री फॉर्स को था, जबकि केंद्र के बाहर इंडियन रिजर्व बटालियन के जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात थे. वहीं बाहरी सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा जिला पुलिस को दिया गया था. सुरक्षा व्यवस्था का जायजा स्वयं पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर ले रहे थे.
सुरक्षा में तैनात जवानों को समय पर समय दिशा निर्देश देते दिखे. एसपी ने बताया कि मतगणना केंद्र के साथ-साथ पूरे जिले में हाइ अलर्ट जारी कर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया. संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने को लेकर सादे लिबास में जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गयी है. एसपी ने बताया कि पूरी प्रक्रिया प्लानिंग के तहत पूरी की गयी. सीमावर्ती इलाको पर विशेष चौकसी बरती जा रही थी.
मतगणना केंद्र पहुंचने वाले की गहन जांच
मतगणना केंद्र में आने जाने वाले मुख्य द्वार पर दो मेटल डिटेक्टर लगाया गया था. सभी को जांच के बाद ही मतगणना केंद्र के अंदर जाने दिया जा रहा था. मीडिया कर्मियों को छोड़कर सभी को मोबाइल ले जाने पर रोक थी. मतगणना केंद्र के अंदर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें