36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पर्यावरण को बचाने का संकल्प

चतरा : विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर सोमवार को कई कार्यक्रम आयोजित कर पर्यावरण को सुरक्षित रखने की चर्चा की गयी है. बीएड प्रशिक्षु के नेतृत्व में राजकीयकृत मध्य विद्यालय किशुनपुर व दीवानखाना में सेमिनार सह संगोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पृथ्वी दिवस की महत्ता व पर्यावरण को बचाने का संकल्प विद्यार्थियों […]

चतरा : विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर सोमवार को कई कार्यक्रम आयोजित कर पर्यावरण को सुरक्षित रखने की चर्चा की गयी है. बीएड प्रशिक्षु के नेतृत्व में राजकीयकृत मध्य विद्यालय किशुनपुर व दीवानखाना में सेमिनार सह संगोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पृथ्वी दिवस की महत्ता व पर्यावरण को बचाने का संकल्प विद्यार्थियों ने लिया.

प्रधानाध्यापक सच्चिदानंद सिंह ने कहा कि युवाओं को पर्यावरण के प्रति विशेष सजग रहने की जरूरत है. पृथ्वी ही एक ऐसा मात्र ग्रह है जो मानव के अनेक दुर्व्यवहार को सहते हुए श्रृष्टि की रक्षा करती है. कार्यक्रम को शिक्षक एजाजुल हक ने भी संबोधित किया. इससे पूर्व दोनों विद्यालय के बच्चों ने प्रभातफेरी निकाली.

प्रभातफेरी में शामिल बच्चों ने लोगों से पर्यावरण को सुरक्षित करने की अपील की. इस अवसर पर प्रशिक्षु राजदीप दास, गोल्डेन गौरव, प्रकाश राम, रंजीत कुमार, रेखा कुमारी, उज्ज्वल कुमार, लक्ष्मी, रीता, पूनम, अनिल, अभिषेक, राजीव, नेहा, सुमन समेत कई उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें