29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

होली में हुड़दंगियों पर रहेगी नजर : उपायुक्त

चतरा : डीआरडीए प्रशिक्षण भवन में सोमवार को होली व रामनवमी को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक हुई. मौके पर डीसी जितेंद्र कुमार सिंह ने जिला व पुलिस प्रशासन को आपस में समन्वय बनाकर त्योहार में सक्रिय भूमिका निभाने का निर्देश दिया, ताकि कहीं भी कोई अप्रिय घटना न हो. होली में संवेदनशील गांवों […]

चतरा : डीआरडीए प्रशिक्षण भवन में सोमवार को होली व रामनवमी को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक हुई. मौके पर डीसी जितेंद्र कुमार सिंह ने जिला व पुलिस प्रशासन को आपस में समन्वय बनाकर त्योहार में सक्रिय भूमिका निभाने का निर्देश दिया, ताकि कहीं भी कोई अप्रिय घटना न हो. होली में संवेदनशील गांवों में कड़ी नजर रखने को कहा. हुड़दंगियों व शराब पीकर शांति भंग करनेवालों पर कड़ी नजर रखी जायेगी.

उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से उपद्रवियों के संबंध में प्रशासन को सूचना देने को कहा. डीसी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 की तारीख की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी हैं. जिले में धारा 144 लागू है. उन्होंने लाइसेंसी बंदूकधारियों को हथियार थाना में जमा कराने का निर्देश दिया. लाउडस्पीकर व डीजे जैसे ध्वनि विस्तारक यंत्र को बजाने के लिए एसडीओ व बीडीओ से अनुमति लेने को कहा गया हैं. रात दस बजे से सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकर व डीजे बजाने पर पूरी तरह प्रतिबंध हैं.

एसपी अखिलेश वी वारियर ने कहा कि शांति भंग करनेवालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. त्योहार के दौरान शराब दुकान बंद रहेगी. अवैध ढंग से शराब बिक्री करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा. रामनवमी में झांकी व जुलूस समय सीमा के अंदर निकालने को कहा. बैठक में डीडीसी मुरली मनोहर प्रसाद, अपर समाहर्ता अनिल कुमार, एसडीओ राजीव कुमार, सिमरिया एसडीओ दीपू कुमार के अलावे सभी बीडीओ, थाना प्रभारी समेत कई उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें