28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टीपीसी उग्रवादी मुनेश गिरफ्तार

टंडवा : टंडवा पुलिस ने चतरा के पत्रकार इंद्रदेव यादव हत्याकांड का मुख्य आरोपी टीपीसी उग्रवादी मुनेश गंझु को गिरफ्तार कर लिया है. एसडीपीओ आशुतोष कुमार सत्यम ने बुधवार को बताया कि उग्रवादी मुनेश गंझु के फुलवरिया क्षेत्र में भ्रमण की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई करते हुए […]

टंडवा : टंडवा पुलिस ने चतरा के पत्रकार इंद्रदेव यादव हत्याकांड का मुख्य आरोपी टीपीसी उग्रवादी मुनेश गंझु को गिरफ्तार कर लिया है. एसडीपीओ आशुतोष कुमार सत्यम ने बुधवार को बताया कि उग्रवादी मुनेश गंझु के फुलवरिया क्षेत्र में भ्रमण की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तार मुनेश ने टीपीसी के कई बड़े उग्रवादियों से साठ-गांठ की बात स्वीकारी है. उसने बताया कि वह क्षेत्र से लेवी की वसूली कर आक्रमण गंझु को पहुंचाता था. लेवी की रकम दो खेप में क्रमशः 55 लाख व 75 लाख पहुंचाने की भी बात कही. एसडीपीओ ने बताया कि मुनेश ने चतरा के पत्रकार इंद्रदेव यादव हत्याकांड, आम्रपाली माइन्स ब्लास्ट कांड और चरही (हजारीबाग) थाना में दर्ज कांड संख्या 83/17 में संलिप्तता स्वीकारी है. उन्होंने कहा कि मुनेश ने पुलिस को कई अहम जानकारियां दी हैं, जिससे निकट भविष्य में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगेगी.

प सिंहभूम » पीएलएफआइ नक्सली सोमा गिरफ्तार

पीएलएफआइ नक्सली सोमा बरजो को बुधवार को पुलिस ने गुदड़ी साप्ताहिक बाजार से गिरफ्तार कर लिया. सोमा पीएलएफआइ के मंगरा लुगुन दस्ते का हार्डकोर सदस्य था. लोढ़ाई के चर्चित डॉ चक्कर सिंह गंझू हत्याकांड समेत कई मामलों में सोमा बरजो नामजद आरोपी है. गुदड़ी थाना प्रभारी ने यह जानकारी दी.

बालूमाथ » पीएलएफआइ ने दो लोडर में लगायी आग

बालूमाथ रेलवे स्टेशन में चल रही कोयला साइडिंग में मंगलवार की रात लगभग एक बजे पीएलएफआइ के उग्रवादियों ने धावा बोल कर दो लोडर मशीन को आग के हवाले कर दिया. साथ ही नाइट गाइड मुकेश लोहार, सुरेश सिंह, नंदलाल उरांव, बुधन गंझू, अवधेश राम के साथ मारपीट की. घटना में लगभग 80 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. उग्रवादियों ने तीन पोस्टर मुंशी को दिये. पोस्टर में पीएलएफआई ने जिम्मेवारी ली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें