34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीसीएल 300 लोगों को देगी जमीन के बदले नौकरी

टंडवा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों सीसीएल मगध आम्रपाली व पिपरवार प्रोजेक्ट के 300 रैयतों को जमीन के बदले नौकरी का नियुक्ति पत्र देगी. 25 मई को प्रधानमंत्री के धनबाद आगमन को लेकर मगध, आम्रपाली व पिपरवार क्षेत्र से जुड़े 300 रैयतों को जमीन के बदले नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, […]

टंडवा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों सीसीएल मगध आम्रपाली व पिपरवार प्रोजेक्ट के 300 रैयतों को जमीन के बदले नौकरी का नियुक्ति पत्र देगी. 25 मई को प्रधानमंत्री के धनबाद आगमन को लेकर मगध, आम्रपाली व पिपरवार क्षेत्र से जुड़े 300 रैयतों को जमीन के बदले नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जिसमें मगध व आम्रपाली से दो सौ व पिपरवार क्षेत्र से सौ लोगों को नौकरी देने का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए अंचल विभाग द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है.

सीओ रंजीत लोहरा ने बताया कि जमीनों की प्रशासनिक सत्यापन का अभिलेख तैयार कर सीसीएल को अग्रतर कार्रवाई के लिए अग्रसारित किया जा रहा है. बताया गया कि 18 मई तक अंचल द्वारा 247 रैयतों की बंशावली तैयार कर सत्यापन अभिलेखों को दुरुस्त कर लिया है. मुख्यमंत्री के आह्वान पर जमीन के बदले नौकरी देने को प्रशासन व सीसीएल के अधिकारी इन दिनों संयुक्त रूप से अभियान चला रहे है.

अंचल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लगभग 1200 एकड़ रैयती जमीन का प्रशासनिक सत्यापन हो चुका है. वहीं 183 एकड़ बंदोबस्ती लैंड का सत्यापन भी किये जाने की सूचना है. सीसीएल में प्रति दो एकड़ पर नौकरी व प्रति एकड़ नौ लाख मुआवजा देने का प्रावधान है. सीओ रंजीत लोहरा का कहना है कि कार्य तेजी से चल रहा है 300 रैयतों को नौकरी मिलना तय माना जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें