36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

10 लाख रुपये का शराब बरामद

चतरा: इटखोरी थाना क्षेत्र के राजा केंदुआ गांव में गुरुवार की रात उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर एक घर से 10 लाख रुपये का शराब बरामद किया. इस दौरान 3100 पाउच शराब व 650 लीटर से अधिक स्प्रिट जब्त किया गया. गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग के अधीक्षक शैलेंद्र कुमार के नेतृत्व में […]

चतरा: इटखोरी थाना क्षेत्र के राजा केंदुआ गांव में गुरुवार की रात उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर एक घर से 10 लाख रुपये का शराब बरामद किया. इस दौरान 3100 पाउच शराब व 650 लीटर से अधिक स्प्रिट जब्त किया गया.
गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग के अधीक्षक शैलेंद्र कुमार के नेतृत्व में की गयी छापेमारी में उक्त सफलता मिली. शैलेंद्र कुमार ने बताया कि बद्री भुइयां के घर में शराब छुपा कर रखे जाने की सूचना मिली थी. जैसे ही उत्पाद विभाग की टीम घर में छापेमारी करने पहुंची, गाड़ी देख कर घर में मौजूद लोग फरार हो गया. घर की तलाशी के दौरान 175 प्लास्टिक के बोरे में रखे 3100 पाउच शराब को जब्त किया गया. घर से कुछ दूर स्थित जंगल में शराब फैक्टरी होने की सूचना मिली. वहां से टीम को पांच प्लास्टिक के ड्राम में रखा स्प्रिट, एक शराब मिलाने में उपयोग किया जानेवाला मिक्सर सहित शराब बनाने के कई उपकरण मिले. शराब की फैक्टरी चलाने वालों की पहचान की जा रही है. उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि काफी दिनों से यहां शराब बना कर झारखंड व बिहार भेजा जाता था. उक्त स्थल झारखंड व बिहार के सीमा पर स्थित है.
माओवादियों का गढ़ हैं राजा केंदुआ
जहां शराब बनाने की मिनी फैक्टरी चल रही थी, वह माओवादियों का गढ़ माना जाता है. यही वजह है कि पुलिस वहां तक नहीं पहुंच पाती है. माओवादियों की आड़ में शराब माफिया शराब बना कर बिहार व झारखंड भेजा करते थे, जिससे लाखों रुपये का आमदनी होती थी. उत्पाद विभाग ने सूचना मिलने के बाद रणनीति बनाकर मिनी शराब फैक्टरी का उद्भेदन किया. छापेमारी में इटखोरी थाना प्रभारी अशोक राम के अलावे हजारीबाग प्रमंडल के उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक मनोज कुमार, प्रेम रंजन शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें