27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नक्सलियों का आर्थिक तंत्र ध्वस्त करेंगे : एसपी

चतरा: एसपी अखिलेश बी वरियर ने कहा कि अफीम तस्करी के खिलाफ जिले में विशेष अभियान चलाया जायेगा. लावालौंग, कुंदा, जोरी, प्रतापपुर व सिमरिया में अभियान चला कर पोस्ता की फसल को नष्ट किया जायेगा. इसको लेकर जल्द ही जिला प्रशासन की बैठक होगी. उक्त बैठक में अफीम तस्कर व पोस्ता की खेती करनेवालों की […]

चतरा: एसपी अखिलेश बी वरियर ने कहा कि अफीम तस्करी के खिलाफ जिले में विशेष अभियान चलाया जायेगा. लावालौंग, कुंदा, जोरी, प्रतापपुर व सिमरिया में अभियान चला कर पोस्ता की फसल को नष्ट किया जायेगा. इसको लेकर जल्द ही जिला प्रशासन की बैठक होगी.

उक्त बैठक में अफीम तस्कर व पोस्ता की खेती करनेवालों की शिनाख्त कर उसके खिलाफ कार्रवाई करने की रणनीति बनायी जायेगी. एसपी प्रभात खबर से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अफीम की तस्करी करनेवाले बख्शे नहीं जायेंगे.
सभी थानेदारों को अपने-अपने क्षेत्र में पोस्ता नष्ट करने का निर्देश दिया गया. कई क्षेत्र में पोस्ता की फसल को नष्ट भी किया गया है. वन विभाग व पुलिस के संयुक्त रूप से अभियान चलाया जायेगा. जानकारी मिल रही है कि सुदूर जंगली क्षेत्रों में पोस्ता की फसल खेतों में लहलहा रही है.
उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ विशेष छापेमारी अभियान चलाया जायेगा. नक्सलियों के आर्थिक तंत्र को ध्वस्त किया जायेगा. आर्थिक तंत्र ध्वस्त होते ही नक्सली बैकफुट पर आ जायेंगे. शनिवार को हुई झारखंड, बिहार पुलिस के संयुक्त अंतरराज्यीय सुरक्षा समन्वय समिति की बैठक में अफीम तस्कर व नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्णय लिया गया. एसपी ने कहा कि नक्सली जंगली इलाकों में अफीम की खेती करा रहे हैं. उससे निकलने वाले अफीम की तस्करी कर नक्सली आर्थिक रूप से सुदृढ़ हो रहे हैं. साथ ही उक्त पैसे से आधुनिक हथियार खरीद रहे हैं. उसे ध्वस्त किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें