30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन माह से शौचालय में रह रही है वृद्धा

सिमरिया: बगरा पंचायत के लूतीडीह गांव निवासी 70 वर्षीय गेंदिया देवी शौचालय में रहने को विवश है. गेंदिया देवी नि:शक्त हैं. वो तीन माह से शौचालय को अपना आशियाना बनाकर रह रहीं हैं. गेंदिया देवी शौचालय में ही खाना बनाती व सोती है. बारिश के मौसम में उनका मिट्टी का घर गिर गया था. तब […]

सिमरिया: बगरा पंचायत के लूतीडीह गांव निवासी 70 वर्षीय गेंदिया देवी शौचालय में रहने को विवश है. गेंदिया देवी नि:शक्त हैं. वो तीन माह से शौचालय को अपना आशियाना बनाकर रह रहीं हैं. गेंदिया देवी शौचालय में ही खाना बनाती व सोती है.

बारिश के मौसम में उनका मिट्टी का घर गिर गया था. तब से वो शौचालय में ही रह रहीं हैं. उनकी कोई संतान नहीं है. राशन व वृद्धा पेंशन के अलावे कोई सरकारी लाभ नहीं मिलता है. आज तक उसे देखने कोई नहीं पहुंचा. एक ओर सरकार लोगो प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध करा कर आवास का सपना पूरा कर रही है. वहीं गेंदिया देवी शौचालय में रहने को मजबूर है. गेंदिया ने बताया कि पीएम आवास के लिए कई बार आवेदन दिया, लेकिन कुछ नहीं हुआ.
क्या कहती हैं मुखिया
मुखिया सरोज गंझू ने कहा कि सामाजिक आर्थिक जनगणना के तहत गेंदिया देवी को दो कमरा देने की बात कही गयी थी, लेकिन आजतक नहीं मिला. कई बार सूची भेजी गयी, लेकिन प्रखंड कार्यालय की ओर से कोई पहल नहीं की गयी. न ही आजतक आवास का लाभ दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें