36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्कूल भवन निर्माण में अनियमितता उजागर

कटकमसांडी: प्रखंड के ग्राम पंचायत बाझा अंतर्गत नव प्राथमिक विद्यालय गोसी, हरहद में स्कूल भवन निर्माण में अनियमितता का मामला सामने आया है. झारखंड शिक्षा परियोजना की ओर से गोसी हरहद में स्कूल भवन निर्माण के लिए 5.38 लाख रुपये का आवंटन हुआ था. इस राशि से नये भवन का निर्माण होना था, लेकिन स्कूल […]

कटकमसांडी: प्रखंड के ग्राम पंचायत बाझा अंतर्गत नव प्राथमिक विद्यालय गोसी, हरहद में स्कूल भवन निर्माण में अनियमितता का मामला सामने आया है. झारखंड शिक्षा परियोजना की ओर से गोसी हरहद में स्कूल भवन निर्माण के लिए 5.38 लाख रुपये का आवंटन हुआ था. इस राशि से नये भवन का निर्माण होना था, लेकिन स्कूल के सचिव राजेश महतो ने विभाग के निर्देश के विपरीत 10 वर्ष पूर्व बने स्कूल भवन का निर्माण करा दिया है.

जबकि स्कूल परिसर में भवन निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध है. 10 वर्ष पूर्व बने कमजोर भवन पर नये भवन के बनने से दुर्घटना की आशंका बढ़ गयी है. इधर, नवनिर्मित भवन में प्राक्कलन के अनुसार निर्माण सामग्री का उपयोग भी नहीं किया जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि प्राक्कलन में भवन निर्माण के लिए चिमनी ईंट का प्रयोग होना था, लेकिन बंगला ईंट से स्कूल भवन का निर्माण हो रहा है. छड़ भी क्वालिटी का नहीं है. इसके अलावा सस्ता सीमेंट का उपयोग हो रहा है. ग्रामीणों ने जांच की मांग प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सहित जिले के वरीय अधिकारियों से की है.
जांच में गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई : बीइइओ
इस संबंध में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी नागेश्वर सिंह ने कहा कि स्कूल भवन के निर्माण में बरती जा रही अनियमितता की शिकायत मिली है. मामले की जांच की जायेगी. गड़बड़ी पाये जाने पर कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें