33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डंपिंग यार्ड में तब्दील हुआ चौपारण मवि

चौपारण: ब्लॉक मोड़ स्थित आदर्श मध्य विद्यालय परिसर में गंदगी का अंबार है. इस स्थान को लोगों ने डंपिंग यार्ड में तब्दील हो गया है. विद्यालय में 432 बच्चे नामांकित हैं. आठ शिक्षक यहां कार्यरत हैं. स्कूल प्रखंड मुख्यालय से महज 300 फीट की दूरी पर जीटी रोड के किनारे संचालित है. बताया जाता है […]

चौपारण: ब्लॉक मोड़ स्थित आदर्श मध्य विद्यालय परिसर में गंदगी का अंबार है. इस स्थान को लोगों ने डंपिंग यार्ड में तब्दील हो गया है. विद्यालय में 432 बच्चे नामांकित हैं. आठ शिक्षक यहां कार्यरत हैं. स्कूल प्रखंड मुख्यालय से महज 300 फीट की दूरी पर जीटी रोड के किनारे संचालित है. बताया जाता है कि जीटी रोड के किनारे कई चिकेन की दुकानें हैं, जहां से कचरा लाकर फेंका जाता है.

विद्यालय की स्थापना ब्रिटिश शासन काल में 1927 में हुई है. हालांकि विद्यालय के बोर्ड पर स्थापना की तिथि 1913 अंकित है. उस समय मध्य विद्यालय की शिक्षा प्राप्त करने के लिए बरही, बाराचट्टी, इटखोरी एवं चौपारण प्रखंड के सुदूरवर्ती गांवों से बच्चे पढ़ाई के लिए आते थे.

क्या है समाधान: स्थानीय लोगों के अनुसार पूर्व एसडीओ मो शब्बीर अहमद, विधायक मनोज कुमार यादव, जिप सदस्य रामस्वरूप पासवान, प्रमुख नीलम कुमारी, मुखिया शौकत खान, विनोद सिंह सहित जनप्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से विद्यालय का निरीक्षण कर सुंदरीकरण व चहारदीवारी का आश्वासन दिया था. अब एक साल बीतने के बाद भी चहारदीवारी का निर्माण नहीं हुआ. हालांकि मुखिया शौकत खान के प्रयास से कंटीले तार से विद्यालय की जमीन की घेराबंदी की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें