chatra

  • Jan 18 2020 1:50PM
Advertisement

झारखंड में NRC, CAA और NPR के खिलाफ रैली, चतरा में पप्पू की सभा में लगे ‘हम लेके रहेंगे आजादी’ के नारे

झारखंड में NRC, CAA और NPR के खिलाफ रैली, चतरा में पप्पू की सभा में लगे ‘हम लेके रहेंगे आजादी’ के नारे

दीनबंधु/रवि

चतरा/रांची : झारखंड में शनिवार को राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC), नागरिक संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (NPA) के विरोध में रांची और चतरा जिला में जनसभा का आयोजन किया गया. बिहार के दबंग नेता और जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने चतरा स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक सभा को संबोधित किया, जिसमें ‘हम लेके रहेंगे आजादी...’ के नारे लगे. रांची के बरियातू मैदान में ‘संविधान बचाओ महासभा’ का आयोजन हुआ.

‘संविधान बचाओ, देश बचाओ’ के बैनर तले आयोजित चतरा की जनसभा में नागरिकता संशोधन कानून, राष्ट्रीय नागरिकता पंजी और राष्ट्रीय जनगणना पंजी का विरोध किया गया है. सभा में पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को आड़े हाथ लिया. उन्होंने इन कानूनों को देश का काला कानून करार दिया. कहा कि मोदी को भी यह बताना होगा कि उनके पूर्वज कौन थे. पप्पू यादव ने कहा कि देश में 15 करोड़ लोगों के पास घर नहीं है. जब उनके पास घर नहीं है, तो वे अपने आवास का प्रमाण कहां से लायेंगे.

पप्पू यादव ने लोगों से कहा कि जनगणना के लिए सरकारी कर्मचारी आपके घर पहुंचें, तो उन्हें कोई कागज न दिखायें. किसी कागज पर हस्ताक्षर नहीं करें. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में मुसलमानों के साथ बर्बरता की है. मदरसा मे घुस कर पीटा गया. जेएनयू में भी छात्रों की पिटाई की गयी. झारखंड सरकार से केरल की तरहा एनआरसी लागू नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि योगी के इतिहास को मिटा के दम लेंगे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement