chatra

  • Dec 13 2019 9:13PM
Advertisement

VIDEO: आज दिनभर कौन सी खबरें रहीं सबसे ज्यादा चर्चा में?

VIDEO: आज दिनभर कौन सी खबरें रहीं सबसे ज्यादा चर्चा में?

आज दिनभर जो खबरें सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं, उनमें बड़ी खबरें इस प्रकार हैं- झारखंड के चतरा-पिपरवार में दो बच्चियों की हत्या पर आक्रोश-प्रदर्शन, पटना में छात्रा से गैंगरेप के बाद सड़कों पर उतरे छात्र, 'रेप इन इंडिया' पर माफी मांगने से राहुल गांधी का इनकार, लोकसभा में हंगामा, दुष्कर्म के दोषियों को 21 दिन में मिलेगी मौत की सजा, दुनिया की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की फोर्ब्स की नयी सूची में सीतारमण और अन्य भारतीय महिलाएं.
आइए नजर डालें इन खबरों पर तफ्सील से.

See Video :-

झारखंड के चतरा जिले के पिपरवार में दो नाबालिग बच्चियों की हत्या के बाद स्थानीय लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों का गुस्सा इस कदर फूटा कि पूरा पिपरवार कोयलांचल स्वत:स्फूर्त बंद हो गया. आक्रोशित लोगों ने सभी दुकानें, बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठान, कोयला ढुलाई बंद करा दी.

बिहार की राजधानी पटना में एक कॉलेज छात्रा के साथ गैंगरेप के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्टूडेंट्स सड़कों पर उतर आये. पटना के कारगिल चौक पर शुक्रवार को प्रदर्शन करनेवालों में कई कॉलेजों के स्टूडेंट्स शामिल हुए. यह प्रदर्शन जब उग्र हुआ, तो काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठियाें और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 'रेप इन इंडिया' वाले अपने बयान को लेकर माफी मांगने से इनकार कर दिया है. राहुल गांधी ने कहा, मैंने इतना कहा था कि प्रधानमंत्री 'मेक इन इंडिया' की बात करते हैं, लेकिन जहां देखो 'रेप इन इंडिया' बन चुका है. इससे पहले राहुल गांधी के बयान पर आज लोकसभा में हंगामा हुआ. स्मृति इरानी, लॉकेट चटर्जी समेत कई महिला सांसदों ने राहुल गांधी से माफी की मांग की.

नागरिकता संशोधन कानून पर पूर्वोत्तर में लगातार हो रहे प्रदर्शनों के बीच जापान के प्रधानमंत्री प्रदर्शनों के बीच जापानी पीएम शिंजो अबे की भारत यात्रा टल गई है. यही नहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने भी मेघालय और अरुणाचल प्रदेश की अपनी प्रस्तावित यात्रा रद्द कर दी है. वहीं, ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन ने इस बीच सुप्रीम कोर्ट में नागरिकता बिल के खिलाफ याचिका दाखिल कर दी है.

दुष्कर्म के दोषियों को 21 दिन में मौत की सजा के प्रावधान वाला 'दिशा' बिल आंध्र प्रदेश विधानसभा में आज पारित हो गया. इसके तहत एक हफ्ते में जांच और दो हफ्ते में सुनवाई पूरी करने का प्रावधान है. इसके अलावा महिलाओें और बच्चों के खिलाफ अपराधों के लिए विशेष अदालतों के गठन से संबंधित बिल भी विधानसभा में पारित हुआ.

फोर्ब्स ने दुनिया की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की नयी सूची जारी की है. इस सूची में जगह बनाने वाली 23 नयी हस्तियों में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 34वें नंबर पर हैं. इसमें एचसीएल टेक्नोलॉजीज़ की वाइस चेयरपर्सन रोशनी नडार 54वें, बायोकॉन की चेयरपर्सन किरन मजूमदार शॉ 67वें जबकि यूएई स्थित रिटेल मोगुल लैंडमार्क ग्रुप की सीईओ रेणुका जगतियानी 96वें पायदान पर हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement