29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चतरा के आठ मजदूरों की चेन्नई में मौत, तीन घायल

चतरा : चेन्नई में गुरुवार की सुबह हुए सड़क हादसे में चतरा के आठ मजदूरों की मौत हो गयी. इसमें सदर प्रखंड के ऊंटा गांव निवासी पांच, मंगरदाहा के दो और टंडवा सिसई से एक मजदूर शामिल हैं. सभी बिजली टावर का निर्माण करने वाली एजेंसी में काम करते थे. बताया जाता है कि वर्किंग […]

चतरा : चेन्नई में गुरुवार की सुबह हुए सड़क हादसे में चतरा के आठ मजदूरों की मौत हो गयी. इसमें सदर प्रखंड के ऊंटा गांव निवासी पांच, मंगरदाहा के दो और टंडवा सिसई से एक मजदूर शामिल हैं.

सभी बिजली टावर का निर्माण करने वाली एजेंसी में काम करते थे. बताया जाता है कि वर्किंग साइट जाने के दौरान मजदूरों से भरी पिकअप वैन को एक बस ने सामने से जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें आठ मजदूरों की मौत हो गयी और 14 अन्य मजदूर घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया है. इनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.

घायलों में तीन मजदूर चतरा के ही रहने वाले हैं. इस दुर्घटना में दोनों ड्राइवरों की मौत हो गयी. हादसे की सूचना जैसे ही मृतकों के घर पर पहुंची, उनके घरों में कोहराम मच गया. इधर सूचना पाकर जिला प्रशासन भी तुरंत हरकत में आया. प्रशासन के लोग संबंधित गांव पहुंचे और मजदूरों के परिजनों को ढाढ़स दिलाया. वहीं ग्रामीण शवों के आने का इंतजार कर रहे हैं और मृतकों के परिजनों का रो-रोकर हाल बुरा है.

तीन माह पूर्व गये थे चेन्नई

सभी मजदूर तीन माह पूर्व काम करने गांव से चेन्नई गये थे. कंपनी में गांव के 25 लोग साथ काम करते थे. घटना के वक्त सभी मजदूर पिकअप वैन से कैंप से वर्किंग साइट पर जा रहे थे. डीसी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन सभी शवों को जल्द गांव लाने व्यवस्था कर परिजनों को सौंपेगा. सरकार के स्तर पर प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. साथ ही मृतक के परिजनों को हर संभव सहायता पहुंचायी जायेगी.

इन मजदूरों की हुई मौत

हादसे में मरनेवालों में ऊंटा के मुकेंद्र भुईयां (30), राजू भुईयां (25), कारू रजक (28), छोटू दास (25) व अनुज रजक (25), मंगरदाहा के देवचरण (30) व अशोक भारती (26) और टंडवा सिसई का चमन रजक (26) शामिल हैं. जबकि कारू रजक व सुखदेव रजक समेत एक अन्य घायल हैं. इनका इलाज स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें