36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम चंपारण : अचानक ट्रैक्टर के सामने आ गयी बाघिन, फिर…

बेतिया : बेतिया के गौनाहा क्षेत्र के जंगल से सटे इलाकों में बीते एक सप्ताह से शावकों के संग विचरण कर रही बाघिन को लेकर लगातार दहशत है. बीते दिन जहां बाघिन ने नीलगाय को मार दिया था. वहीं, अब बाघिन के गन्ना लदे ट्रैक्टर के सामने आने की खबर मिली है. घटना हरपुर कॉलोनी […]

बेतिया : बेतिया के गौनाहा क्षेत्र के जंगल से सटे इलाकों में बीते एक सप्ताह से शावकों के संग विचरण कर रही बाघिन को लेकर लगातार दहशत है. बीते दिन जहां बाघिन ने नीलगाय को मार दिया था. वहीं, अब बाघिन के गन्ना लदे ट्रैक्टर के सामने आने की खबर मिली है. घटना हरपुर कॉलोनी की है. यहां से शनिवार की देर शाम गुजर रहे गन्ना लदे ट्रैक्टर के सामने अचानक बाघिन आ गयी. इसको देख चालक सहम गया. वह चलती गाड़ी से कूद गया. नतीजा चालक विहीन ट्रैक्टर आगे जाकर गड्ढे में पलट गया और बाघिन रमपुरवा अशोक स्तंभ की ओर से जंगल में चली गयी.

घटनास्थल पर पहुंचे मंगुराहां वन प्रक्षेत्र के रंजर मो. अफसार ने बताया कि किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. ट्रैक्टर मालिक अपना ट्रैक्टर लेकर निकल गये हैं. बाघिन की निगरानी में नियुक्त टाइगर टेकर ने भी घटना की पुष्टि की है. हरपुरा कॉलोनी के ग्रामीणों ने बताया कि बाघिन के डर से रात में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

वाल्मीकि व्याघ्र रिजर्व क्षेत्र के मंगुराहा वन क्षेत्र अंतर्गत मंगुराहा, गौनाहा, मनी टोला, वोब्गांव, परसाडीह, परसा, दोमाठ, जगरनाथपुर, तारा बसवरिया, हरपुर, रमपुरवा व पिपरिया सहित दो दर्जन गांवों में दो बाघिन व उसके पांच शावकों की चहलकदमी से लोगों में दहशत है. वन विभाग की टाइगर टेकर टीम गन्ना के खेत के समीप लगायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें