champaran West

  • Jan 24 2020 1:21AM
Advertisement

इओ ले सकेंगे अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय

 नगर परिषद के अधीन स्थायी रूप से तैनात होंगे सैप जवानों की तर्ज पर स्पेशल पुलिस बल 

बेतिया : नगर परिषद क्षेत्र में अतिक्रमण व अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई में नप प्रशासन के अधिकार बढ़ा दिये गये हैं. अब नगर परिषद प्रशासन अतिक्रमण हटाने के लिये एसडीएम के आदेश का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. बल्कि कार्यपालक पदाधिकारी खुद निर्णय लेकर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सक्षम होंगे. 

नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने बताया कि पहले मजिस्ट्रेट से लेकर पुलिस बल तक की तैनाती एसडीएम के स्तर से होती आ रही है. लेकिन अब आर्मी के रिटायर जवानों का एक जत्था स्थायी रूप से नगर परिषद के अधीन काम करेगा. वहीं नप के कार्यपालक पदाधिकारी स्वयं अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय लेने के लिये स्वतंत्र किये जा रहे हैं.

बीते दिनों पटना में आयोजित विभागीय कार्यशाला में सरकार के इस निर्णय की जानकारी स्वयं नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री सुरेश कुमार शर्मा व प्रधान सचिव आनन्द किशोर ने सभापतियों व नप के इओ को दी. सभापति ने बताया कि बिहार में पहले से कार्यरत 'सैप बल' के जवानों की तर्ज पर एक जत्था नगर परिषद को शीघ्र ही मिलने वाला है. उन्होंने कहा नप के अधीन स्पेशल पुलिस बल की उक्त तैनाती होने तक अब तक की व्यवस्था जारी रहेगी.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement