champaran West

  • Jan 23 2020 3:26AM
Advertisement

चालू वर्ष में साकार होगा स्वच्छ-समृद्ध बेतिया का सपना

 9.70 करोड़ से बरसात पूर्व पूरी होंगी  नाली-गली पक्कीकरण की 170 लंबित योजनाएं : गरिमा

 
बेतिया : नप सभापति गरिमा सिकारिया ने कहा कि नये वर्ष में स्वच्छ, सुंदर और समृद्ध बेतिया का सपना साकार होने वाला है. मुख्यमंत्री शहरी नाली-गली पक्कीकरण निश्चय योजना अतंर्गत बेतिया नगर परिषद क्षेत्रान्तर्गत नाली गलियों पर कुल 19 करोड़ रुपये व्यय किये जाने हैं. 
 
उन्होंने बताया कि निर्मित व निर्माणाधीन नाली-गलियों पर अब तक कुल 9.30 करोड़ की राशि से कार्य हो रहा है. इसके अलावा 9.70 करोड़ रुपये से शहर की जर्जर सड़क एवं नालियों का निर्माण मुख्यमंत्री शहरी नाली-गली पक्कीकरण निश्चय योजना के अंतर्गत नगर आवास एवं विकास विभाग से स्वीकृत 170 योजनाओं को पूरा करने का कार्य हर हाल में बरसात से पहले कर लिया जायेगा.
 
नगर विकास एवं आवास  विभाग की 21 जनवरी को संपन्न समीक्षा बैठक में प्रधान सचिव आनंद किशोर से मिले निर्देश के आलोक में सख्त आदेश जारी कर दिए गए हैं. सभापति ने बताया कि इसके क्रियान्वयन के अलावे निविदा के माध्यम से पूर्व से स्वीकृत एवं जारी योजनाओं को भी बारिश के पहले आगामी मई माह तक में पूरा कर लिया जायेगा. 
 
चाह माह तक स्वीकृत व लंबित योजनाओं पर रहेगा फोकस : सभापति ने बताया कि पटना की कार्यशाला में मिली जानकारी के अनुरूप आगामी चार महीने केवल लम्बित व स्वीकृत योजनाओं को पूरा करने पर ही फोकस किये जायेंगे. इसके साथ ही नप सभापति ने बताया कि उपरोक्त योजनाओं के अलावे स्टांप ड्यूटी मद नगर परिषद क्षेत्र के सभी 39 वार्डों के लिये प्रत्येक वार्ड में करीब 20-20 लाख की (कुल 8 करोड़) की योजनाओं की स्वीकृति नप बोर्ड से पहले ही मिल चुकी है. इसकी निविदा प्रक्रिया को भी इसी के साथ पूरा किया जायेगा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement