39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छिड़काव के लिए खरीदी जायेगी फॉगिंग मशीन

बेतिया : कार्यालय में सभापति गरिमा देवी सिकारिया के नेतृत्व में नगर-परिषद् की बोर्ड की सामान्य बैठक भारी गहमागहमी के बीच हुई. इसमें कार्यपालक पदाधिकारी, कनीय अभियंता, समस्त पार्षदगण एवं कर्मचारियों की उपस्थिति में सभी 9 एजेंडों पर चर्चा के बाद स्वीकृति दी गयी. सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने बताया कि इस दौरान सर्वप्रथम गत […]

बेतिया : कार्यालय में सभापति गरिमा देवी सिकारिया के नेतृत्व में नगर-परिषद् की बोर्ड की सामान्य बैठक भारी गहमागहमी के बीच हुई. इसमें कार्यपालक पदाधिकारी, कनीय अभियंता, समस्त पार्षदगण एवं कर्मचारियों की उपस्थिति में सभी 9 एजेंडों पर चर्चा के बाद स्वीकृति दी गयी.

सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने बताया कि इस दौरान सर्वप्रथम गत बैठक की संपुष्टि की गयी. उसके बाद गहमागहमी के बीच सभी पार्षदों ने अपने वार्डों की समस्यायें उठायी. जिस पर चर्चा के बाद समाधान का आश्वासन दिया गया. मुख्य एजेंडों में शहर में बढ़ते मच्छरों के आतंक पर रोकथाम को और प्रभावी बनाने के लिए सभी 39 वार्डों में नालों में छिड़काव के लिए एक-एक हाथ नेपसेक मशीन मुहैया कराया जायेगा. साथ ही एक अदद और बड़ी फोगिंग मशीन क्रय की जायेगी.
स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 से संबंधित कार्य योजना एवं डोर टू डोर कचरा कलेक्शन व निस्तारण को और प्रभावी बनाने का निर्णय हुआ. इसी तरह जीईएम द्वारा 19 ट्रेक्टर एवं 3 जेसीबी मशीन खरीदने का निर्णय लिया गया. सभी वाहनों में स्वच्छता हॉर्न लगाये जायेंगे. नगर परिषद क्षेत्र में जारी विभिन्न योजनाओं व विकास कार्यों को और गति देने पर सहमति बनी. यह भी तय हुआ कि जो संवेदक कार्य में देरी कर रहे हैं, उनपर कठोर कार्रवाई की जायेगी.
हाउसिंग फॉर ऑल योजना से वंचित पात्र परिवारों का पुनः सर्वेक्षण एवं पुराने लाभुकों की योजना की गति बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया. संपति कर की डिमांड पंजी के निर्माण की समीक्षा व जल्द से जल्द तैयार कराने का भी निर्णय लिया गया. चर्चा के दौरान नगर पारिषद के विरुद्ध दायर मुकदमों पर बहस हुई. इन सभी की पैरवी व निष्पादन का निर्णय लिया गया.
इसी तरह शहर की विभिन्न वार्डों में घूम रहे आवारा पशुओं को नियंत्रित करने व जनजीवन की समस्या से निपटने के लिए कैटल कैचर वैन खरीदने का भी निर्णय लिया गया. साथ ही शहर की सड़कों पर धूल मिट्टी उड़ने से ग्रसित नागरिकों के लिए स्प्रिंकलर मशीनर खरीदने पर मुहर लगी. इस क्रम में सभापति के आदेश से अन्यान्य कई विषयों पर चर्चा की गयी. बैठक के अंत में सभी पार्षदगण को सभापति ने धन्यवाद दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें