34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेतियाराज की फर्जी लीज हुई उजागर

डीएम के निर्देश पर भूखंडों को चिन्हित करने में जुटे सीओ भूखंड पर बनाये गये हैं दो पेट्रोल पंप समेत कई शोरूम बेतिया : डीएम की पहल पर शहर में जारी अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान नित भूमि माफियाओं के खेल भी उजागर हो रहे हैं. जमीनों की दस्तावेजों की जांच में जुटी टीम इसे […]

डीएम के निर्देश पर भूखंडों को चिन्हित करने में जुटे सीओ

भूखंड पर बनाये गये हैं दो पेट्रोल पंप समेत कई शोरूम
बेतिया : डीएम की पहल पर शहर में जारी अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान नित भूमि माफियाओं के खेल भी उजागर हो रहे हैं. जमीनों की दस्तावेजों की जांच में जुटी टीम इसे लेकर हैरत में हैं. पिपरा पकड़ी में जहां ताल की जमीन की ही बंदोबस्ती कर ली गई है. वहीं अब शहर में बेतियाराज की ओर से लीज पर दी गई करीब 60 एकड़ भूमि में फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है. अंचल कार्यालय की माने तो आम गैरमजरूआ व सड़क, नाले की जमीन को बेतिया राज ने लीज पर दे दिया है. जिसपर दो पेट्रोल पंप समेत दर्जनभर शोरूम व व्यवसायिक प्रतिष्ठान व मकान बने हैं.
मामला उजागर होने पर डीएम ने इन भूखंडों को चिन्हित करने का निर्देश दिया है. निर्देश के अनुपाल ने सीओ रघुवीर प्रसाद एक तरफ जहां इन भूखंडों को चिन्हित करने में जुटे हुए हैं. वहीं बेतियाराज से लीज पर दी गई इन जमीनों के कागजात व साक्ष्य की मांग की है. सीओ ने बताया कि शहर के नेपाली रोड, कलेक्ट्रेट रोड, ब्लॉक मुख्यालय स्थित इन भूखंडों का सरकारी दस्तावेज(सर्वे खतियान) में आम गैरमजरूआ व सड़क तथा नाले की जमीन में रूप में उल्लेख है. जबकि इन भूखंडों को बेतिया राज की ओर से लीज पर दे दिया गया है. जांच के बाद इसका विस्तृत रिपोर्ट डीएम को सौंपा जाएगा.
बंदोबस्त करा ली प्रखंड मुख्यालय की जमीन : सीओ रघुवीर प्रसाद ने बताया कि स्थानीय प्रखंड मुख्यालय के खाता 87 खेसरा 234 की 11.50 कट्ठा जमीन नंद किशोर वर्मा के नाम पर पूर्ववती पदाधिकारी ने बंदोबस्ती कर दी है. बंदोबस्ती रद्द करने की कार्रवाई की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें