27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो भागों में बंटे पार्षद सड़क पर उतरे

राजनीति : एक पक्ष ने नगर परिषद कर्मी जुलूम साह के विरोध में खोला मोर्चा बेतिया :नगर परिषद में राजनीति एकाएक गरम हो गईं है. यह नजारा शनिवार को तब देखने को मिला जब सफाई के मुद्दा को लेकर नगर परिषद के पार्षद दो खेमे में बंट गये. दोनों पक्ष से पार्षद व प्रतिनिधि सड़क […]

राजनीति : एक पक्ष ने नगर परिषद कर्मी जुलूम साह के विरोध में खोला मोर्चा

बेतिया :नगर परिषद में राजनीति एकाएक गरम हो गईं है. यह नजारा शनिवार को तब देखने को मिला जब सफाई के मुद्दा को लेकर नगर परिषद के पार्षद दो खेमे में बंट गये. दोनों पक्ष से पार्षद व प्रतिनिधि सड़क पर झाड़ू लेकर उतर गये और घंटों तक वार्ड 20 व वार्ड 24 में झाड़ू लगाते रहे. साथ ही दोनों पक्षों से नारेबाजी का दौर भी चलता रहा.
जानकारी के अनुसार शनिवार की अहले सुबह करीब एक दर्जन वार्ड पार्षद व पार्षद प्रतिनिधि नजरबाग पार्क पहुंचे और वार्ड 20 से नगर परिषद की ओर से सफाई कर्मचारी हटा देने व वार्ड पार्षद नीरा देवी को नगर परिषद के द्वारा एक साजिश के तहत फंसाने के आरोप को लेकर गोलबंद हो गए तथा सफाई निरीक्षक जुलूम साह पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए उनके विरोध में मोर्चा खोल दिये.
इस दौरान वार्ड पार्षद व पार्षद प्रतिनिधियों ने नगर प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी किये. इस पक्ष के पार्षदों ने सफाई निरीक्षक जुलूम साह पर कई गंभीर आरोप लगाये. इन पार्षदों का आरोप था कि जुलूम साह द्वारा नगर परिषद के संसाधनों का दुरुपयोग किया जा रहा है. अतिक्रमण के दौरान तोड़े गए मकान व दुकान की ईंट को बेचा जा रहा हैं.
संसाधन के नाम पर तेल में भी गड़बड़ी की जा रही है और साजिश के तहत वार्ड 20 के पार्षद नीरा देवी को गलत आरोप में फंसाने की कोशिश की जा रही है. करीब 30 पार्षदों की ओर से लिखित देने के बाद भी नहीं जुलूम साह को नहीं हटाया जा रहा हैं. इस गुट का नेतृत्व कर रहे पार्षद प्रतिनिधि विजय रंजन ठाकुर, रिंकी गुप्ता, पंकज कुमार, संजय उर्फ छोटे सिंह, केशव राज, सुजीत अन्ना, आनंद सिंह, पप्पू, अरुण गुप्ता, रामाकांत, अमरनाथ, दीपेश सिंह मुख्य रहे. वहीं दूसरी तरफ करीब दो दर्जन पार्षद व पार्षद प्रतिनिधि भी सड़क पर उतर गए.
जिसका नेतृत्व उप सभापति कयूम अंसारी व नप सभापति प्रतिनिधि रोहित सिकारिया कर रहे थे. इस दौरान सभी लोग सड़कों पर झाड़ू लगाए और ध्वनि विस्तारक यंत्र से करीब 12 वार्ड पार्षदों पर जेम से करीब पांच करोड़ की सफाई संसाधन की खरीददारी नहीं करने देने की अड़ंगा लगाने का आरोप लगया.
इसके अलावा वार्ड 20 के पार्षद प्रतिनिधि पंकज चौधरी के द्वारा राज मैनेजर के दरवाजे और नजरबाग पार्क के सामने स्वतन्त्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कचरा गिराने और सभापति को बदनाम करने की साजिश का भी आरोप लगाया. इस दौरान ध्वनि विस्तारक यंत्र से पार्षदों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि जनता से वैसे पार्षदों जो नगर में संसाधन की कमी पूरा करने में अड़ंगा लगा रहे है, उन्हें अगले चुनाव में सबक सिखाने की अपील की गयी.
ज्ञात हो कि वार्ड 20 से कचरा नजरबाग पार्क व राज मैनेजर के आवास के सामने 14 अगस्त की रात्रि में डंपिंग कर दिया गया. इसको राज मैनेजर ने गंभीरता से लिया. नप कार्यपालक पदाधिकारी ने वार्ड में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर तत्काल प्रभाव से वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें