34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एसडीएम से तीखी नोकझोंक

रिकॉल खारिज करने पर अधिवक्ताओं ने किया हंगामा एसडीएम के आदेश पर पुलिस द्वारा वारंटी को गिरफ्तार करने पर भड़के अधिवक्ता, अफरा-तफरी 107 की सुनवाई में बिना अंतरिम बंधपत्र के रिकॉल जमा करने पर हुई कार्रवाई पुलिस से भी हुई कहासुनी नरकटियागंज : अनुमंडल न्यायालय में सोमवार को एक भूमि विवाद से संबंधित वाद की […]

रिकॉल खारिज करने पर अधिवक्ताओं ने किया हंगामा

एसडीएम के आदेश पर पुलिस द्वारा वारंटी को गिरफ्तार करने पर भड़के अधिवक्ता, अफरा-तफरी
107 की सुनवाई में बिना अंतरिम बंधपत्र के रिकॉल जमा करने पर हुई कार्रवाई
पुलिस से भी हुई कहासुनी
नरकटियागंज : अनुमंडल न्यायालय में सोमवार को एक भूमि विवाद से संबंधित वाद की सुनवाई के दौरान एसडीएम चंदन चौहान द्वारा रिकॉल खारिज करने के बाद अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा किया. अनुमंडल कोर्ट के सामने और न्यायालय के अंदर अधिवक्ताओं व एसडीएम के बीच तीखी नोकझोंक भी होती रही.
इस दौरान पूरे अनुमंडल परिसर में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया. घटना की सूचना पर शिकारपुर थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा सदल बल अनुमंडल न्यायालय परिसर पहुंचे और आरोपी तथा मटियरिया थाना क्षेत्र के सिरिसिया निवासी श्रीप्रकाश यादव, राज कुमार यादव व पप्पु यादव को गिरफ्तार कर थाना भेजवाया.
बता दें कि मटियरिया थाना क्षेत्र के सिरिसिया गांव के श्रीप्रकाश यादव, पप्पू यादव व राजु कुमार यादव बनाम सुबोध कुमार यादव के बीच भूमि विवाद को लेकर अनुमंडल न्यायालय में वाद की सुनवाई चल रही थी. इस दौरान एक पक्ष के श्रीप्रकाश यादव, राजु कुमार यादव व पप्पु यादव को अंतरिम बंध पत्र जमा नहीं करने के कारण एसडीएम ने तीनों को गिरफ्तार करने का निर्देश कोर्ट में ही जारी कर दिया.
गिरफ्तारी का निर्देश मिलते ही शिकारपुर पुलिस के एएसआई रंजन मंडल जब आरोपियों को गिरफ्तार कर ले जाने लगे तो कोर्ट में बवाल बढ़ गया. इधर शिकारपुर थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा ने बताया कि वरीय अधिकारियों के निर्देश के आलोक में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. तीनों को मटियरिया थाना की पुलिस के हवाले किया जा रहा है. वहीं अधिवक्ताओं का कहना है कि अंतरिम बंघ पत्र की जरूरत 116(3)व 117 के वादों में होती है. अनुमंडल न्यायालय द्वारा ऐसा क्यों किया गया समझ से परे है.
विघिज्ञ संघ ने दी कार्य बहिष्कार की चेतावनी: भूमि विवाद के एक वाद में तीन लोगों को गिरफ्त कर जेल भेजे जाने के मामले को अनुमंडल विघिज्ञ संघ ने अनुमंडल कोर्ट में कार्य नहीं करने की चेतावनी दी है. संघ के सचिव जहांगीर आलम खां ने बताया कि मामले में अनमुंडल कोर्ट का बहिष्कार किया जाएगा. साथ ही मामले में जिला से लेकर राज्य स्तर तक कार्रवाई को लेकर लिखा जाएगा. उन्होंने बताया कि मामले को लेकर संघ द्वारा आपात बैठक बुलाई जा रही है. जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें