31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

50 से अधिक पुलिस अफसरों पर हो सकती है प्राथमिकी

चंपारण रेंज के जिलों में लंबित कांडों को ले समीक्षा शुरू सख्ती : लंबित पुराने मामलों को लेकर डीआइजी ने बगहा, बेतिया व मोतिहारी के एसपी के साथ की बैठक, दिये निर्देश बेतिया : लंबित कांडों को लेकर वैशाली जिले में पुलिस पदाधिकारियों पर प्राथमिकी होने के बाद अब चंपारण रेंज में भी लंबित कांडों […]

चंपारण रेंज के जिलों में लंबित कांडों को ले समीक्षा शुरू

सख्ती : लंबित पुराने मामलों को लेकर डीआइजी ने बगहा, बेतिया व मोतिहारी के एसपी के साथ की बैठक, दिये निर्देश
बेतिया : लंबित कांडों को लेकर वैशाली जिले में पुलिस पदाधिकारियों पर प्राथमिकी होने के बाद अब चंपारण रेंज में भी लंबित कांडों की समीक्षा शुरू हो गई है. बुधवार को डीआइजी ललन मोहन प्रसाद ने बगहा एसपी राजीव रंजन, बेतिया एसपी जयंतकांत व मोतिहारी के पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा के साथ बैठक कर इस संदर्भ में विस्तृत निर्देश दिये.
सूत्रों की माने तो चंपारण रेंज के इन तीनों जिलों के भी लापरवाह अनुसंधानक पदाधिकारियों का वेतन रोकने व एफआइआर करायी जा सकती है. इसमें करीब 50 से अधिक पुलिस पदाधिकारी फंस सकते हैं. बैठक में डीआइजी ललन मोहन प्रसाद ने लंबित पड़े पुराने मामलों के शीघ्र निबटारा करने का निर्देश दिया. उन्होंने बारी-बारी से जिलावार लंबित मामलों की जानकारी ली. मामलों के लंबित होने के कारणों के बारे में भी जाना. डीआइजी ने मुख्यालय स्तर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दिये गये निर्देशों की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षकों को पूर्व में हुई अनुशासनिक कार्रवाई, विभागीय कार्रवाई एवं अनुसंधान अंतर्गत लंबित कांडों पर भी चर्चा की.
डीआइजी ने पुलिस अधीक्षकों को पुलिस निरीक्षक स्तर, एसडीपीओ स्तर से पर्यवेक्षण, अंतिम आदेश या अनुसंधानकर्ता स्तर पर लंबित मामलों की सूची की भी मांग की. उन्होंने बताया कि मुख्यालय स्तर से पुन: आगामी 19 जुलाई को समीक्षा की जानी है. इसके पूर्व विस्तृत प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया. डीआइजी ने शराबबंदी कानून का पालन, भूमिहीन थानों की सूची उपलब्ध कराने, जहां-जहां जमीन चिन्हित कर ली गयी है, उसका विस्तृत कागजात आदि भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. डीआइजी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को नियमित गश्ती पर ध्यान देने, बैंकों की सुरक्षा, थानों का निरीक्षण भी नियमित करने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें