32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वेटिंग हॉल, कम्युनिटी शौचालय का होगा निर्माण

बेतिया : प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत जिले में कुल 24 करोड़ 44 लाख नौ हजार रूपये की लागत से विभिन्न विकास एवं कल्याणकारी कार्य संपन्न कराये जायेंगे. इसकी स्वीकृति केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय की ओर से चौदहवीं प्राधिकृत समिति ने जिले के अल्पंसख्यक बहुल क्षेत्रों में विभिन्न विकास के कार्यक्रम संपन्न कराने के […]

बेतिया : प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत जिले में कुल 24 करोड़ 44 लाख नौ हजार रूपये की लागत से विभिन्न विकास एवं कल्याणकारी कार्य संपन्न कराये जायेंगे. इसकी स्वीकृति केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय की ओर से चौदहवीं प्राधिकृत समिति ने जिले के अल्पंसख्यक बहुल क्षेत्रों में विभिन्न विकास के कार्यक्रम संपन्न कराने के लिए दी है.

डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने बताया कि जिले में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय की राशि से प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत योजनाओं का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा गया था. इसकी स्वीकृति प्राप्त हो गयी है.
इसके तहत जिले के विभिन्न प्रखंडों में सद्भाव मंडप, एपीएचसी, सीएचसी, एचएससी, विद्यालय भवन, विद्यालयों में अतिरिक्त वर्ग कक्ष, लाइब्रेरी आदि का निर्माण कराया जायेगा. डीएम डॉ. देवरे ने बताया कि बेतिया प्रखंड मुख्यालय में 2 करोड़ 46 लाख 80 हजार की लागत से सद्भाव मंडप का निर्माण, एमएस इस्लामियां उर्दू विद्यालय, गवर्नमेंट पीएस उर्दू कन्या बसवरिया, प्लस टू केदार पाण्डेय गर्ल्स हाईस्कूल में अतिरिक्त वर्ग कक्ष का निर्माण कराया जायेगा.
वहीं सिकटा प्रखंड में कुल 6 करोड़ 28 लाख 45 हजार की लागत से सद्भाव मंडप, सीएचसी में वेटिंग हॉल का निर्माण, जगन्नाथपुर में एपीएचसी का निर्माण, बालक मध्य विद्यालय में लाइब्रेरी का निर्माण, गणेशपुर पीएस में एसीआर का निर्माण आदि शामिल हैं. इसी तरह मैनाटांड़ प्रखंड मके बास्ठा, सकरौल, डमरापुर में हेल्थ सब सेन्टर का निर्माण कराया जायेगा. वहीं घोड़पकड़ी हाईस्कूल भवन का निर्माण, एमएस रामपुर एवं हाईस्कूल, रमपुरवा में लाइब्रेरी का निर्माण, लक्ष्मीपुर, सकरौल, बरवा पंचायत में एसीआर का निर्माण, रामपुर मिशन में 50 बेड का छात्रावास का निर्माण एवं रामपुर मिशन में एपीएचसी का निर्माण होगा.
लौरिया में 2.50 करोड़ होंगे खर्च : लौरिया प्रखंड में 2 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से बगही गर्ल्स हाईस्कूल में कॉमन रूम, प्रखंड परिसर में कम्युनिटी टॉयलेट के अलावे एमएस बरवा शेख, यूएमएस सुघर छाप, पीएस बरवा कला, एमएस मठिया, यूएमएस, मुसहरी, पीएस धर्मपुर, यूएमएस गोनाही एवं पीएस वृति टोला में अतिरिक्त वर्ग कक्ष का निर्माण कराया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें