26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाराज रोगियों ने किया प्रदर्शन

मैनाटांड़ स्थित सुंदरनगर कुष्ठ बस्ती का मामला इलाज नहीं मिलने से बढ़ रहा है मर्ज मैनाटांड़ : अंचल क्षेत्र के मरजदवा स्टेशन से सटे सुंदरनगर कुष्ठ बस्ती के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिलने को लेकर सोमवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया. आक्रोशित रोगी हरि ठाकुर, शंकर सह, रमावती, शेख जहीर, विलास सहनी, जोनिया, भगमनीया, […]

मैनाटांड़ स्थित सुंदरनगर कुष्ठ बस्ती का मामला

इलाज नहीं मिलने से बढ़ रहा है मर्ज

मैनाटांड़ : अंचल क्षेत्र के मरजदवा स्टेशन से सटे सुंदरनगर कुष्ठ बस्ती के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिलने को लेकर सोमवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया. आक्रोशित रोगी हरि ठाकुर, शंकर सह, रमावती, शेख जहीर, विलास सहनी, जोनिया, भगमनीया, नेशा खातून, सलमा खातून आदि ने बताया कि विगत कई महीनों से कुष्ठ बस्ती के लोग स्वास्थ्य सुविधा से महरूम है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवा, रूई, पट्टी पहले उपलब्ध कराया जाता था, लेकिन वह बंद कर दिया गया है. जबकि हम लोग अभी भी रोग से ग्रसित हैं. वह भी तब, जब स्वास्थ्य विभाग द्वारा हम लोगों के देखरेख के लिए कुष्ठ विभाग बनाया है, लेकिन विभाग के लोग विगत कई महीनों से हम लोगों का इलाज नहीं कर रहे हैं. इससे बीमारी बढ़ रहा है. हम गरीब लोग दवा पट्टी खरीदने में सक्षम नहीं हैं. दवा के अभाव में रोग बढ़ रहा है. बहुत पहले कुष्ठ विभाग द्वारा हम लोगों को दवा मुहैया कराया जाता था, लेकिन अब विगत कई महीनों से हमलोग देखने वाला कोई नहीं है. दवा भी नहीं मिलती है. जबकि इस संबंध में अधिकारियों को भी कई बार कहा गया. इसके बाद भी उन्हें कोई स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल रहा है.

मीटिंग में उठाया जायेगा मामला : प्रभारी

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विजय कुमार चौधरी ने बताया कि मंगलवार को जिला में मीटिंग है. कुष्ठ बस्ती के लोगों का मामला मीटिंग में उठाया जाएगा. ताकि उन लोगों को सुविधा व दवाइयां मिल सके.

मामले की होगी जांच

मामला बेहद ही गंभीर है. कुष्ठ रोगियों का समय-समय पर दवा, इलाज की व्यवस्था है. मामले की जांच कराई जायेगी. यदि जांच में स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिलने का मामला है तो संबंधित पीएचसी प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

डॉ. अरविंद नारायण सिंह, एसीएमओ सह जिला कुष्ठ नियंत्रण पदाधिकारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें