29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मझौलिया में हवाला व साइबर फ्रॉड गिरोह के छह अपराधी गिरफ्तार

मझौलिया/सरिसवा : हवाला कारोबार व साइबर फ्रॉड से जुड़े एक बड़े गिरोह का मझौलिया पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गिरोह के 26 अपराधियों को चिन्हित किया है, जिसमें से फिलहाल छह की गिरफ्तारी हुई है. इसमें जौकटिया के पिन्टू कुमार यादव, जेआउल हक, शाहिर उर्फ साहिरा, मंतोष कुमार यादव, मुकेश कुमार व […]

मझौलिया/सरिसवा : हवाला कारोबार व साइबर फ्रॉड से जुड़े एक बड़े गिरोह का मझौलिया पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गिरोह के 26 अपराधियों को चिन्हित किया है, जिसमें से फिलहाल छह की गिरफ्तारी हुई है. इसमें जौकटिया के पिन्टू कुमार यादव, जेआउल हक, शाहिर उर्फ साहिरा, मंतोष कुमार यादव, मुकेश कुमार व साठी थाना के बसंतपुर गांव का पन्नालाल साह शामिल हैं.

पुलिस ने इन सभी के पास से 26 एटीएम कार्ड व 10 मोबाइल सेट बरामद किये गये हैं. पूछताछ के बाद पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है. वहीं अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी में पुलिस जुटी हुई है.
थानाध्यक्ष कृष्णमुरारी गुप्ता ने बताया कि बैंक चेकिंग के दौरान मझौलिया एसबीआई एटीएम के समीप बहुत से लड़के लगे हुए थे. पुलिस को देख एटीएम लाइन में खड़े कुछ लड़के भागने लगे, तभी पुलिस को शक हुआ और पुलिस ने खदेड़कर कर दो को गिरफ्तार किया. इसमें जौकटिया गांव निवासी रंगलाल यादव के पुत्र पिंटू कुमार व रमेश यादव के पुत्र मुकेश को गिरफ्तार किया. पिंटू के पास से 13 एटीएम कार्ड अलग-अलग नाम से तथा एक लाख 25 हजार नगद बरामद हुआ तथा मुकेश कुमार के पास से नकदी व कई एटीएम कार्ड बरामद हुए. इन दोनों के निशानदेही पर मुख्य सरगना शाहिर उर्फ साहिरा जौकटिया से गिरफ्तार हुआ.
इसकी जांच हुई तो एक महीने एक करोड़ 23 लाख रुपये के हवाला कारोबार की जानकारी हुई. उन्होंने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर कुल 26 की पहचान हुई. जिनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. थानाध्यक्ष ने बताया कि यह सभी हवाला के जरिये करीब 23 करोड़ मंगा चुके थे. इसके अलावे साइबर फ्रॉड से जुड़कर आम बैंक उपभोक्ताओं के साथ ठगी करते थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें