34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिमी चंपारण : वीटीआर क्षेत्र में पहुंचे तीन नेपाली हाथी, वनकर्मी अलर्ट, सुरक्षा को लेकर चार हाथी कोतराहा शिफ्ट

वाल्मीकिनगर (पश्चिमी चंपारण) : वीटीआर वन प्रमंडल दो के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र में तीन नेपाली हाथियों के प्रवेश की सूचना पर वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के अधिकारी सतर्क और चौकस हो गये हैं. वीटीआर के वन कर्मियों को हाइ अलर्ट पर रखा गया है. जानकारी के मुताबिक वीटीआर से सटे नेपाल के चितवन राष्ट्रीय निकुंज वन […]

वाल्मीकिनगर (पश्चिमी चंपारण) : वीटीआर वन प्रमंडल दो के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र में तीन नेपाली हाथियों के प्रवेश की सूचना पर वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के अधिकारी सतर्क और चौकस हो गये हैं.
वीटीआर के वन कर्मियों को हाइ अलर्ट पर रखा गया है. जानकारी के मुताबिक वीटीआर से सटे नेपाल के चितवन राष्ट्रीय निकुंज वन क्षेत्र से निकल कर तीन नेपाली हाथियों का झुंड वाल्मीकि टाइगर रिजर्व क्षेत्र के मोटर अड्डा में प्रवेश कर गया है. इसकी सूचना पर वाल्मीकि टाइगर रिजर्व वन क्षेत्र के अधिकारी सतर्क हो गये. ऐसा माना जाता है कि दूसरे हाथियों को देख कर हाथी उग्र हो जाते हैं. उन पर हमला बोल देते हैं.
इस बिंदु को ध्यान में रखते हुए वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के अधिकारियों ने वाल्मीकिनगर क्षेत्र में मौजूद बेंगलुरु से आये चार हाथियों बालाजी, मणिकंठा, द्रोण व राजा को सावधानी बरतते हुए कोतराहा में शिफ्ट कर दिया है. वनपाल विजय पाठक ने बताया कि मोटर अड्डा में नेपाली हाथियों के देखे जाने की सूचना है. इस कारण सुरक्षा के दृष्टिकोण से हाथियों को महाकॉलेश्वर मंदिर स्थित हाथी शाला से दूसरी जगह शिफ्ट करते हुए वस्तुस्थिति पर निगाह रखी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें