36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रभारी मंत्री करेंगे ध्वजारोहण, देंगे सलामी

बेतिया : स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर नगर का महाराजा स्टेडियम को पूरी तरह से सजाया गया है. ऐतिहासिक बड़ा रमना के मैदान में अवस्थित इस स्थल की पूरी साफ-सफाई की गई है और चारों ओर से बैरिकेटिंग की गई है. इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री सह […]

बेतिया : स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर नगर का महाराजा स्टेडियम को पूरी तरह से सजाया गया है. ऐतिहासिक बड़ा रमना के मैदान में अवस्थित इस स्थल की पूरी साफ-सफाई की गई है और चारों ओर से बैरिकेटिंग की गई है. इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री सह खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मामले के मंत्री मदन सहनी ध्वजारोहण करेंगे. ध्वजारोहण के बाद प्रभारी मंत्री स्वतंत्रता संग्राम में चंपारण के सपूतों के योगदान की चर्चा करने के साथ-साथ सरकारी योजनाओं की उपलब्धियों की चर्चा करेंगे. मौके पर बेहतर कार्य करने वाले कई सरकारी कर्मी भी पुरस्कृत किये जाएंगे.

अतिथियों के बैठने की विशेष व्यवस्था : इस बार के आयोजन में विशेष अतिथियों के बैठने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. सलामी मंच के दोनों ओर अलग-अलग पंडाल लगाकर इसकी व्यवस्था की गई है. इसमें एक ओर मीडियाकर्मी को बैठने की व्यवस्था की गई है.
आगंतुकों के लिए की गयी स्वच्छ जल की व्यवस्था : स्वतंत्रता दिवस पर जिला प्रशासन की ओर से स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की गई है. इस अवसर पर पूरे शहर की साफ-सफाई एवं स्वच्छ रखने की व्यवस्था की जिम्मेवारी नगर परिषद को दी गई है. वहीं स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था का दायित्व पीएचईडी को दी गई है. दोनों पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि आपस में समन्वय स्थापित कर ससमय स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की जाये.
झंडे व मिठाई से बाजार हुआ गुलजार
स्वतंत्रता दिवस बुधवार को मनाया जाएगा. एक दिन पूर्व मंगलवार को ही राष्ट्रीय तिरंगा प्राप्त करने व मिठाई खरीदने का सिलसिला खूब तेज रहा. इसको लेकर बाजार दिन भर गुलजार रहा. चौक-चौराहों पर लुभावने एवं छोटे बड़े तिरंगे सभी लोगों को खूब आकर्षित किया. एक ओर जहां बच्चे छोटे-छोटे तिरंगे लेने में रूची ली. वहीं बड़े बुजुर्गों ने बड़े एवं कपड़ों के तिरंगे लेने में रूचि दिखाई. इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस से जुड़े बैच स्टिकर खरीदने और अपने वाहनों एवं बाइक पर लगाने का जबर्दश्त क्रेज रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें