39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दाल में नमक कम होने पर बहू को मार डाला

बेतिया : पकी हुई दाल में कम नमक का होना ससुरालवालों को इतना नागवार गुजरा कि सभी ने पहले बहू को खूब खरी खोटी सुनाई. इससे भी मन नहीं भरा तो आरोपितों ने बहू को पीट-पीट कर मार डाला. घटना शहर से सटे मुफस्सिल थाना के बारी टोला गांव की है. इस मामले में सूचना […]

बेतिया : पकी हुई दाल में कम नमक का होना ससुरालवालों को इतना नागवार गुजरा कि सभी ने पहले बहू को खूब खरी खोटी सुनाई. इससे भी मन नहीं भरा तो आरोपितों ने बहू को पीट-पीट कर मार डाला. घटना शहर से सटे मुफस्सिल थाना के बारी टोला गांव की है.

इस मामले में सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका सरोज देवी(30) के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने हत्या के आरोप में पति समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर ली है. आरोपी फिलहाल फरार बताये जा रहे हैं, लेकिन पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है. घटना गुरुवार की शाम की है. मामले में मृतक के पिता श्रीनगर थाना क्षेत्र के रनहा दक्षिण पटेरिया निवासी रामनाथ प्रसाद ने ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.
थानाध्यक्ष आरसी उपाध्याय ने बताया कि मृतक के पति साहेब उर्फ रमेश प्रसाद, ससुर शिवनाथ प्रसाद, सास मधु देवी व भैसुर उमेश प्रसाद को नामजद किया गया है. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस कार्रवाई शुरू कर दी है. मृतक के पिता ने बताया कि शिवरात्रि पर्व के अगले दिन उसकी पुत्री सरोज देवी खाना बनाई थी लेकिन दाल फीकी रह गई थी. जिससे नाराज हो रमेश उसके पति की पिटाई कर दिया और काम पर चला गया, उसी दिन शाम को पति सहित सभी ससुराल वालों ने उसकी पुत्री की पिटाई कर हत्या कर दी और लाश छिपाने का प्रयास करने लगे. जब मायके वालों के रिश्तेदारों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी, और सरोज को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में लाया. लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में ले ली.
इधर गांव में चर्चा है कि विवाहिता की हत्या विषपान की वजह से हुई है. फिलहाल पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद से मौत की वजह की स्थिति स्पष्ट हो जायेगी.
सरोज की 2007 में हुई थी शादी, हैं दो बच्चे
मामूली बात को लेकर ससुराल वालों के कोप भाजन का शिकार हो चुकी सरोज देवी का मायका श्रीनगर थाना के रनहा दक्षिण पटोरिया में हैं. वर्ष 2007 में इनकी शादी मुफस्सिल थाना के बारी टोला निवासी साहेब उर्फ रमेश प्रसाद से हुई थी. शादी के बाद से दंपती को दो बच्चे भी हैं, लेकिन गुरुवार को हुई देर शाम की घटना के बाद सभी इसको लेकर हतप्रभ हैं. इतनी छोटी सी बात को लेकर हुई इस हत्या ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है.
घरेलू हिंसा की शिकार थी सरोज
ग्रामीणों की माने सरोज देवी अपने ससुराल में घरेलू उत्पीड़न की शिकार थी. हर बात पर उसे पति व ससुराल के अन्य लोगों द्वारा प्रताड़ित किया जाता था. आये दिन पिटाई भी की जाती थी. अक्सर घर के अंदर से रोने और चिल्लाने की आवाज आती थी, लेकिन हम लोगों ने कभी नहीं सोचा था कि बात इतनी बढ़ जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें