38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

18 को होगा अध्यक्ष पद का चुनाव

बेतिया : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने को-आपरेटिव बैंक के निदेशक मंडल के चुनाव की तिथि की घोषणा कर दी है. प्राधिकार की ओर से केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं निदेशक मंडल के चुनाव की तिथि 18 जनवरी 18 मुकर्रर की है. सहकारी बैंक प्रबंधक कार्यकारिणी निवार्चन के निवार्ची पदाधिकारी सह सदर अनुमंडल […]

बेतिया : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने को-आपरेटिव बैंक के निदेशक मंडल के चुनाव की तिथि की घोषणा कर दी है. प्राधिकार की ओर से केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं निदेशक मंडल के चुनाव की तिथि 18 जनवरी 18 मुकर्रर की है.

सहकारी बैंक प्रबंधक कार्यकारिणी निवार्चन के निवार्ची पदाधिकारी सह सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि जारी अधिसूचना के अनुसार 22 दिसंबर को सूचना का प्रकाशन किया जायेगा. प्रबंध कार्यकारिणी के विभिन्न अनारक्षित या आरक्षित पदों के लिए 8 जनवरी को नामांकन की प्रक्रिया अपनायी जायेगी. वहीं नामांकन पत्रों की जांच 9 जनवरी को होगी. 10 जनवरी को नामांकन वापस लेने की तिथि निर्धारित हुई है, जबकि मतदान की तिथि 18 जनवरी निर्धारित हुई है. मतगणना उसी दिन मतदान के बाद शुरू कर दी जायेगी.
13 पदों पर होगा चुनाव एकल पद रहेंगे अनारक्षित : को-आपरेटिव बैंक के प्रबंध कार्यकारिणी सदस्यों केचुनाव के लिए एकल पदों को अनारक्षित रखा गया है. इसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सामान्य कोटि के एक पद अनारक्षित जबकि एक पद महिला के लिए आरक्षित रखा गया है. ग्रुप दो में निदेशक में एक पद, सामान्य ग्रुप तीन में भी निदेशक के लिए एक पद, सामान्य कोटि के लिए अनारक्षित रखा गया है. जबकि ग्रुप वन में निदेशक मंडल के 8 सदस्यों में एकपद अनारक्षित, एक पद सामान्य कोटि के महिला, 2 पद अनुसूचित जाति जनजाति जिसमें एक पद महिला के लिए , एक पद अतिपिछड़ा वर्ग , एकपद पिछडा वर्ग एवं दो पद प्रोफेशनल कोटि के लिए जिसमें एक पद सामान्य एवं एक पद अतिपिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें