31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंक ने 132 स्वयं सहायता समूहों को दिये दो करोड़

शाखा प्रबंधक ने कहा, पशुपालन, मुर्गीपालन कर स्वावलंबी बनेंगी महिलाएं बैरिया : जीविका स्वयं सहायता समूह को बैरिया सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से शुक्रवार को शिविर लगाकर ऋण का वितरण किया गया. शाखा प्रबंधक सरिता कुमारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं भी अब स्वावलंबी होंगी. प्रत्येक समूह को 1.50 लाख की […]

शाखा प्रबंधक ने कहा, पशुपालन, मुर्गीपालन कर स्वावलंबी बनेंगी महिलाएं

बैरिया : जीविका स्वयं सहायता समूह को बैरिया सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से शुक्रवार को शिविर लगाकर ऋण का वितरण किया गया. शाखा प्रबंधक सरिता कुमारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं भी अब स्वावलंबी होंगी. प्रत्येक समूह को 1.50 लाख की राशि दी गयी.
महिलाओं में सशक्तीकरण आयेगा. ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं अपना रोजगार खुद करेंगी, जिससे उनका आर्थिक स्तर ऊपर उठेगा. उन्होंने बताया कि बताया कि कुल 134 स्वयं सहायता समूह के 1608 सदस्यों के बीच दो करोड़ एक लाख राशि का वितरण किया है. जिससे महिलाएं पशुपालन, मुर्गीपालन आदि स्वरोजगार करके अपना आर्थिक स्तर बढ़ा सकती है.
वहीं, मौके पर उपस्थित जीविका के प्रखंड परियोजना प्रबंधक अमरनाथ राम ने बताया कि जीविका समूह के द्वारा महिलाओं के आर्थिक स्तर एवं सुदृण बनाने के लिए हुए परखंड के पूरे पंचायतों में स्वयं सहायता समूह का गठन किया गया है. मौके पर फील्ड ऑफिसर सोमेश पुंडलिक, सहायक प्रबंधक सौरभ कुमार, खजांची केशव कुमार, विकास कुमार, जीविका से क्षेत्रीय समन्वयक सुधीर कुमार, सामुदायिक समन्वयक शैलेंद्र, पूनम कुमारी, अकबर अली, लेखापाल सुबोध कुमार और मुकेश कुमार आदि उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें