29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाबालिग से शादी रचा रहा था पंजाब का रहने वाला दूल्हा, तभी…

नरकटियागंज : बिहार में पश्चिमी चंपारण के नरकटियागंजमें शिकारपुर थाने के सेमरा चौक के पास बुधवार की रात नाबालिग लड़की से शादी कराने के मामले में पुलिस ने दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने युवक के माता-पिता समेत आधा दर्जन लोगों को नामजद किया है. थानाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद ने बताया कि नाबालिग लड़की […]

नरकटियागंज : बिहार में पश्चिमी चंपारण के नरकटियागंजमें शिकारपुर थाने के सेमरा चौक के पास बुधवार की रात नाबालिग लड़की से शादी कराने के मामले में पुलिस ने दूल्हे को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने युवक के माता-पिता समेत आधा दर्जन लोगों को नामजद किया है. थानाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद ने बताया कि नाबालिग लड़की से शादी करने के मामले में गौसपुर पिंड वार्ड नंबर एक, कोटला, जिला संगरूर पंजाब निवासी सुहैल अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. लड़की और लड़का के माता-पिता के साथ छह लोगों को नामजद किया गया है.

थानाध्यक्ष ने बताया कि बाल विवाह कानूनन अपराध है. यह मामला गंभीर है. दोषियों के खिलाफ एक्शन लेने में पुलिस पीछे नहीं हटेगी. बुधवार की रात बिरती टोला निवासी हदीश मियां की नाबालिग लड़की की शादी पंजाब के रहने वाले सुहैल अहमद के साथ हो रही थी. इसकी खबर जैसे ही लड़की के चाचा मंगनू मियां को लगी, उसने सुगौली पंचायत के सरपंच बबलू पासवान और चाइल्ड लाइन बेतिया को खबर कर दी. चाइल्ड लाइन के अरविंद पांडेय और मनोज पांडेय ने नाबालिग से शादी कराये जाने की सूचना शिकारपुर थानाध्यक्ष को दी.

सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और एएसआई रंजन मंडल के नेतृत्व में पुलिस टीम और चाइल्ड लाइन के सदस्य रात 11 बजे सेमरा चौक पहुंचे और दूल्हे सुहैल अहमद को हिरासत में ले लिया. इसके बाद लड़की को बरामद कर पुलिस टीम थाने पहुंची. गुरुवार को पुलिस ने मामले में शामिल लोगों के खिलाफ केस दर्ज की कार्रवाई की. सुगौली पंचायत के सरपंच बबलू पासवान ने बताया कि चाइल्ड लाइन और पुलिस की सक्रियता से बाल विवाह को रोकने में सफलता मिली. पुलिस ने सरपंच के ही बयान पर केस दर्ज की कार्रवाई की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें