champaran West

  • Dec 11 2019 9:11AM
Advertisement

नरकटियागंज : युवती से दुष्कर्म, शादी के दबाव पर जिंदा जलाया

नरकटियागंज : युवती से दुष्कर्म, शादी के दबाव पर जिंदा जलाया
नरकटियागंज (बेतिया) : शिकारपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में उन्नाव कांड जैसा मामला सामने आया है.  यहां एक 19 वर्षीया युवती के साथ गांव के ही एक युवक ने पहले दुष्कर्म किया. इसके बाद युवती जब गर्भवती हो गयी और शादी का दबाव बनाने लगी तो आरोपित ने पीड़िता के शरीर पर केरोसिन छिड़क जिंदा जला दिया और मौके से फरार हो गया.
 
लड़की को जलता हुआ देख परिजन उसे बचाने गये, तब तक वह 70% तक जल चुकी थी. मंगलवार को पीएमसीएच रेफर करने के बाद पटना ले जाने के क्रम में हाजीपुर में उसकी मौत हो गयी. घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया. 
 
इससे पहले गंभीर रूप से जली युवती को लेकर परिजन अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे, जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेतिया रेफर कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ सूर्यकांत चौबे, प्रभारी थानाध्यक्ष शिकारपुर उपेंद्र कुमार सदल बल अस्पताल पहुंचे और पीड़ित लड़की का बयान दर्ज किया. सूत्रों की मानें तो पीड़िता ने अपने बयान में गांव के अरमान मियां को घटना का जिम्मेवार बताया है.
 
डेढ़ माह पूर्व किया था रेप
 
जानकारी के अनुसार डेढ़ माह पूर्व पीड़िता के गांव का ही अरमान मियां उसे गन्ने के खेत में ले जाकर जबरन दुष्कर्म किया था. इसके बाद युवती गर्भवती हो गयी और आरोपित पर शादी का दबाव बनाने लगी. इधर, मंगलवार की सुबह लड़की अपने घर में सोई हुई थी इसी बीच अरमान उसके घर पर पहुंच गया और केरोसिन छिड़क आग लगा दी. आग लगाने के बाद मौके से फरार हो गया.
 
छापेमारी के बाद आरोपित गिरफ्तार
 
घटना के बाद एसडीपीओ सूर्यकांत चौबे के नेतृत्व में पुलिस ने गांव में छापेमारी की. इस दौरान आरोपित युवक को गांव में ही एक घर से गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले पुलिस टीम पीड़ित लड़की के घर पहुंची और घटनास्थल से उसके जले हुए कपड़े, करोसिन तेल रखने वाला गैलन आदि जब्त किया. एसडीपीओ सूर्यकांत चौबे ने बताया कि लड़की के साथ घटना को अंजाम देने वाले अरमान को गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है.
 
मुख्यमंत्री की हरियाली यात्रा का दूसरा चरण कल
 
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूसरे चरण की जल-जीवन-हरियाली यात्रा गुरुवार को होगी. दूसरे चरण के एकदिवसीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गुरुवार को सुबह 11 बजे समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड का रमापुर महेशपुर गांव जायेंगे. उसी दिन वह दरभंगा जिले के बेनीपुर प्रखंड के बाराटोल गांव में दोपहर 12:15 बजे, जबकि मधुबनी जिले के राजनगर प्रखंड की सिमरी पंचायत में 2:45 बजे पहुंचेंगे. शाम पांच बजे दरभंगा कलेक्ट्रिएट में इन तीनों जिलों की समीक्षा करेंगे. 
 
अपनी यात्रा के दौरान  वह समस्तीपुर के रमापुर महेशपुर गांव में जल-जीवन-हरियाली के तहत जीर्णोद्धार कराये गये तालाबों और जीविका समूह द्वारा चलाये जा रहे कस्टम हियरिंग सेंटर का निरीक्षण करेंगे. 
 
इसी तरह से सीएम दरभंगा के बाराटोल गांव में निर्माणाधीन तालाब व पौधारोपण का अवलोकन और जागरूकता सम्मेलन में शामिल होंगे.वह मधुबनी जिले में वह सघन पौधारोपण की अकीरा मियावाकी पद्धति, पंचायत सरकार भवन में टेरेस गार्डेनिंग, मौसम आधारित कृषि संबंधी व अन्य विभागों की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. 
 
इस दौरान स्थल पर संबंधित विभागों के जिला और राज्य स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. जागरूकता सम्मेलन में जनप्रतिनिधियों के साथ समाज के बीच विशेष उद्देश्य से कार्य करने वाले जीविका समूह, विकास मित्र, शिक्षा सेवक भी भाग लेंगे. सम्मेलन के दौरान विकास योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया जायेगा. 
 
समीक्षा बैठक में सात निश्चय योजनाओं की प्रगति, शराबबंदी, बिहार लोक शिकायत निवारण कानून के क्रियान्वयन, विभिन्न कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणाओं के अनुपालन की भी समीक्षा होगी. बैठक में सांसद, विधायक, विधान पार्षद, जिलों के प्रभारी मंत्री, मुख्य सचिव व डीजीपी के अलावा अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement