32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिंसक झड़प मामले में 31 नामजद सहित पांच सौ अज्ञात पर मामला दर्ज, पांच को भेजा गया जेल, आधा दर्जन हिरासत में

बेतिया : महावीरी अखाड़ा के दौरान शहर के द्वार देवी चौक, लिबर्टी सिनेमा चौक और जोड़ा इनार मोहल्ले में हुए हिंसक झड़प के मामले में नगर पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थानाध्यक्ष नित्यानंद चौहान ने बताया कि लिबर्टी सिनेमा चौक के मोहम्मद आरिफ, बड़ी मस्जिद के बड़े उर्फ रसूल, […]

बेतिया : महावीरी अखाड़ा के दौरान शहर के द्वार देवी चौक, लिबर्टी सिनेमा चौक और जोड़ा इनार मोहल्ले में हुए हिंसक झड़प के मामले में नगर पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थानाध्यक्ष नित्यानंद चौहान ने बताया कि लिबर्टी सिनेमा चौक के मोहम्मद आरिफ, बड़ी मस्जिद के बड़े उर्फ रसूल, शकीउल्लाह तथा किशनबाग के संतोष कुमार, आकाश पटेल को जेल भेजा गया है. नगर पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है. थानाध्यक्ष नित्यानंद चौहान के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में 31 लोगों को नामजद किया गया है, जबकि चार पांच सौ अज्ञात लोगों को आरोपित बनाया गया है. पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है. प्राथमिकी में नाजायज मजमा बनाकर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, घातक हथियार से लैस होकर पुलिस बल पर हमला करने, धार्मिक उन्माद फैलाने सहित कई संगीन आरोप लगाये गये हैं.

किस-किस पर हुई प्राथमिकी

नगर थानाध्यक्ष के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में 31 लोगों को नामजद किया गया है. इनमें किशुनबाग के जलेश्वर चौधरी, राहुल कुमार, संतोष पटेल, विकास पटेल, विनोद गौड़, अजय पटेल, मुमताज, बसवरिया के रंभू राउत, बबलू राउत, सुशील राउत, विवेक कुमार, बसवरिया आंबेडकरनगर के गोलू राम, श्याम बाबू, लिबर्टी सिनेमा चौक के मोहम्मद आजाद, राजा, बड़ी मस्जिद के पीछे के बड़े उर्फ रसूल, सनी, नयाटोला के होदा, कालीबाग के आरिफ, टुन्ना, जावेद, शमशाद, नन्हे मियां, मिशु मियां, भूसा मिया, वार्ड-2 के तल्लू मियां, कालीबाग छोटी मस्जिद के पीछे के बाबा, लिबर्टी सिनेमा के शाहिद, शाहरिक, वार्ड नंबर 13 के लालबाबू, शाहरुख का नाम शामिल हैं. इसके अलावा चार-पांच सौ अज्ञात को भी आरोपित बनाया गया है.

वीडियोग्राफी से हो रही है पहचान

हिंसक झड़प में शामिल आरोपियों की पहचान वीडियोग्राफी फुटेज से की जा रही है. पुलिस की ओर से कराये गये वीडियो के अलावा घटना के दौरान आम लोगों द्वारा की गयी वीडियोग्राफी के फुटेज से भी आरोपितों की पहचान की जा रही है. मामले में पुलिस शहर के लोगों का भी मदद ले रही है. पुलिस की कोशिश है कि निर्दोष लोग नहीं फंसे. लेकिन, फुटेज से दोषियों की पहचान की जा रही है.

छतों से बरसाये गये थे ईंट और पत्थर

प्राथमिकी में थानाध्यक्ष ने बताया है कि महावीरी अखाड़ा के दिन 15 अगस्त की शाम को वह अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ ड्यूटी पर थे. इसी दौरान उन्हें जोड़ा इनार, लिबर्टी सिनेमा चौक पर पत्थरबाजी की सूचना मिली. सूचना पर जब हुए वहां पहुंचे, तो देखा कि घरों की छत से ईंट पत्थर बरसाये जा रहे हैं. नाजायज मजमा बनाकर लोग सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे थे. इस कारण विधि व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी. घटना ने सिपाही विकास कुमार घायल हो गये, जबकि कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें भी आयी हैं. उस समय दंगाई भीड़ का फायदा उठाकर फरार हो गये.

प्राथमिकी की तैयारी में कालीबाग पुलिस, आधा दर्जन हिरासत में

मामले में कालीबाग पुलिस भी एक प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी में जुट गयी है. सूत्रों के अनुसार, कालीबाग पुलिस भी घटना में शामिल करीब ढाई दर्जन लोगों को की पहचान की है. इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी शुरू हो गयी है. मामले में नगर पुलिस ने दोनों पक्ष के करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें