27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दाऊद के छह गुर्गे 7.76 करोड़ के जाली नोट के साथ नेपाल में गिरफ्तार, तीन पाक नागरिक भी शामिल, भारत ने दी थी सूचना

रक्सौल : काठमांडू स्थित अंतरराष्ट्रीय त्रिभुवन एयरपोर्ट से नेपाली पुलिस ने सात करोड़ 76 लाख 14 हजार जाली भारतीय नोट के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है. बरामद सभी नोट दो-दो हजार के हैं. गिरफ्तार लोगों में दाऊद इब्राहिम के नेपाली चीफ युनूस अंसारी के साथ तीन पाकिस्तानी और अन्य दो नेपाली नागरिक शामिल […]

रक्सौल : काठमांडू स्थित अंतरराष्ट्रीय त्रिभुवन एयरपोर्ट से नेपाली पुलिस ने सात करोड़ 76 लाख 14 हजार जाली भारतीय नोट के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है. बरामद सभी नोट दो-दो हजार के हैं. गिरफ्तार लोगों में दाऊद इब्राहिम के नेपाली चीफ युनूस अंसारी के साथ तीन पाकिस्तानी और अन्य दो नेपाली नागरिक शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार, तीनों पाकिस्तानी दो बड़े सूटकेस में जाली करेंसी लेकर पाकिस्तान से कतर के दोहा होते हुए काठमांडू एयरपोर्ट पहुंचे थे. वहां युनूस अंसारी अपने दो करीबियों सोयर खान और सुजान राना भट्ट के साथ एयरपोर्ट पर पैसा रिसीव करने गया था. इसी दौरान भारतीय खुफिया एजेंसी के इनपुट पर नेपाली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि तीनों पाकिस्तानी नागरिक मो नसीरउद्दीन, मो अख्तर और नादिया अनवर पैसे की खेप लेकर नेपाल पहुंचे थे.

गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम नेपाल चीफ कहे जानेवाला युनूस अंसारी नेपाल के पूर्व मंत्री सलीम अंसारी का पुत्र है. वह कई वर्षों से नेपाल में भारतीय जाली करेंसी और ड्रग्स की तस्करी में शामिल है. पुलिस ने इससे पहले उसे दो बार गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. खुफिया सूत्रों की माने तो नेपाल में जाली करेंसी और ड्रग्स की तस्करी ध्वस्त होने के बाद एक बार फिर से रिसेट करने के लिए युनूस अंसारी को पाकिस्तान बुलाया गया था. एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारी संदीप भंडारी ने बताया कि पैसा काफी ज्यादा था, जिसे मशीन की मदद से गिना गया है. सभी को पुलिस हिरासत में रखकर पूछताछ की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें