champaran east

  • Jan 23 2020 3:19AM
Advertisement

हड़ताल पर रहे जिले के खुदरा व थोक दवा दुकानदार, मरीज परेशान

 तीन करोड़ का व्यवसाय प्रभावित

अस्पताल चौक पर दुकानदारों ने दिया धरना
 
मोतिहारी : बिहार केमिस्ट्स एण्ड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन के आह्वान पर जिले भर के खुदरा व थोक दवा दुकानदार बुधवार से तीन दिनों के लिए  हड़ताल पर चले गये. हड़ताल के कारण जिले भर की दुवा दुकानें बंद रही और दवा के लिए मरीज परेशान रहे. बंदी के कारण करीब तीन करोड़ रुपये का व्यवसाय प्रभावित हुआ.
 
दुकानदार सदर अस्पताल चौक पर पूरा दिन हड़ताल पर बैठे रहे और विभागीय उत्पीड़न व शोषण करने का आरोप लगाते रहे. अध्यक्षता कर रहे एसोसिएशन के अध्यक्ष अशफाक करीम ने कहा कि एक साजिश के तहत उन्हें परेशान किया जा रहा है. दवा दुकानदारों को फाॅर्मासिस्ट की कमी के कारण शोषण किया जा रहा है. विभागीय निरीक्षण के नाम पर दुकानदारों का शोषण किया जाता है और ड्रग एक्ट का अनुपालन नहीं होता है.
 
विभागीय निरीक्षण के लिए एक मापदंड होना चाहिए ताकि दुकानदारों को राहत मिल सके. मौके पर ध्रुवदेव सिंह, चन्द्रकिशोर, अरिवन्द कुमार, सुनील कुमार झा व प्रमोद कुमार शर्मा आदि ने अपने अपने विचार व्यक्त किये और सरकार के नीतियों पर निशाना साधा.हड़ताल में करीब चार हजार दवा दुकानदार शामिल हुए. 23 व 24 जनवरी को भी हड़ताल पर रहेंगे और अपनी मांगे मनवाने के लिए विभाग पर दबाव बनायेंगे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement