champaran east

  • Jan 23 2020 3:16AM
Advertisement

मतदान केंद्रों पर 25 को मनेगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस : आयुक्त

आयुक्त ने की विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की समीक्षा

मोतिहारी : निर्वाचक सूची प्रेक्षक सह तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त पंकज कुमार ने आगामी 25 जनवरी को जिले के सभी मतदान केंद्रों पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस धूमधाम से मनाने का निर्देश अधिकारियों को दिया. समाहरणालय स्थित वीसी हॉल में पूर्वी चंपारण व शिवहार जिला के निर्वाचन कार्यो की समीक्षा करते हुए आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों पर विस्तार से चर्चा की और कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी नये मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र दिया जाएगा.

साथ ही उत्कृष्ट काम करने वाले बीएलओ को पुरसकृत किया जाएगा. निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित अर्हता तिथि एक जनवरी-2020 के आधार पर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत किए गए कार्यों की गहन समीक्षा की और कई अहम निर्देश दिये.

विधानसभावार विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अवधि के दौरान प्राप्त आवेदनों को हर हाल में 27 जनवरी तक निष्पादित करने का निर्देश उन्होनें दिया और इसके लिए समय पर पूरी कार्रवाई करने को कहा. इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम रमन कुमार ने की गयी अब तक की तमाम कार्रवाईयों से अवगत कराया और बताया कि जो आयोग का निर्देश है उसका सख्ती के साथ अनुपालन किया जा रहा है.

मौके पर शिवहर के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अवनीश कुमार सिंह,उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी पंकज कुमार मिश्रा, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी द्वारिका रवि दास सहित संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी व उप निर्वाचन  पदाधिकारी मौजूद थे. इससे पूर्व आयुक्त श्री कुमार के मोतिहारी आगमन पर डीएम ने पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement