37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नप कर्मचारियों ने किया कार्य का बहिष्कार, साफ-सफाई ठप

कार्यालय में लटका ताला मोतिहारी : नप कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही. शनिवार को कर्मियों ने कार्य का बहिष्कार कर कार्यालय परिसर में धरना दिया. इस दौरान कर्मी मांगों के समर्थन में प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की. इस दौरान मांगें पूरी होने तक हड़ताल पर रहने एवं कार्य नहीं करने […]

कार्यालय में लटका ताला

मोतिहारी : नप कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही. शनिवार को कर्मियों ने कार्य का बहिष्कार कर कार्यालय परिसर में धरना दिया. इस दौरान कर्मी मांगों के समर्थन में प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की. इस दौरान मांगें पूरी होने तक हड़ताल पर रहने एवं कार्य नहीं करने का घोषणा की गयी.
कर्मियों के कार्य बहिष्कार एवं हड़ताल से नप कार्यालय में ताला लटका रहा. शहर की सफाई कार्य ठप रहा. कर्मियों के आंदोलन के भय से सफाई एजेंसी के कर्मी भी काम पर नहीं आये.
सफाई कार्य प्रभावित होने व कूड़ा का उठाव नहीं होने से शहर में कचरे का अंबार लगा हुआ है. वही कई कूड़ा प्वाइंट के पास सड़े गले कचरे से दुर्गंध आने लगी है. इससे आसपास के लोगों का रहना दूभर हो गया है. इधर कर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में धरना सभा का आयोजन किया, जिसकी अध्यक्षता भूपेंद्र कुमार लाल ने की.
धरना को संबोधित करते हुये वक्ताओं ने नप प्रशासन की कार्यशैली पर कई सवाल उठाये. वक्ताओं ने नप में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं गड़बड़ी कर सरकारी राशि के गबन का आरोप जिम्मेवार पदाधिकारी पर लगाया है. कर्मियों का आरोप है कि एक तरफ कर्मियों को उसका हक नहीं दिया जा रहा. वही दूसरी ओर नगर परिषद के संसाधन का दुरुपयोग करते हुये सरकारी राशि का चूना लगाया जा रहा है.
सफाई एजेंसी को संसाधन मुहैया कराने एवं राशि का बंटवारा कर चूना लगाने का आरोप लगया है. इसके आलवा नप के चालक को निजी कार्य में लगाये जाने, नाला उड़ाही में नप की मशीनरी का उपयोग करने आदि कई सवाल कर्मियों ने धरना सभा के माध्यम से उजागर किया. वक्ताओं ने कहा कि नप के आय-व्यय का हिसाब सूचना के अधिकार के तहत मांगी गयी है.
कर्मियों ने आशंका जताया है कि सूचना उपलब्ध होने पर राशि गड़बड़ी से जुड़ा बड़ा खुलासा होगा. धरना में संघ के सचिव भाग्यनरायण चौधरी, भरत राम, दुलारी देवी, माया देवी, पप्पू पटेल, भवेश कुमार वर्मा, अवधेश कुमार ठाकुर, मंजू देवी, रेणु देवी, नीलम देवी, पूर्णिमा देवी, दीना प्रसाद, मो. मुन्ना, मो. शकील, राजेश राउत, ध्रुव कुमार आदि ने संबोधित किया. इधर कर्मियों के हड़ताल के दूसरे दिन भी प्रशासन के पदाधिकारी चुप रहे, हड़ताल को लेकर प्रशासनिक स्तर पर कोई पहल नहीं हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें