29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तापमान में गिरावट : पछिया हवा ने बढ़ायी कनकनी, तीन दिनों तक शुष्क रहेगा मौसम

मोतिहारी : तापमान में गिरावट से एकबार फिर ठंड बढ़ गयी है. पछिया हवा चलने से शनिवार को कनकनी भरी ठंड का एहसास हुआ. दिन भर लोग गर्म कपड़ों से लिपटे रहे. अधिकतम तापमान 22 डिग्री एवं न्यूनतम आठ डिग्री रिकॉर्ड की गयी. मौसम विभाग पूसा समस्तीपुर के अनुसार ठंड में इजाफा होने की संभावना […]

मोतिहारी : तापमान में गिरावट से एकबार फिर ठंड बढ़ गयी है. पछिया हवा चलने से शनिवार को कनकनी भरी ठंड का एहसास हुआ. दिन भर लोग गर्म कपड़ों से लिपटे रहे. अधिकतम तापमान 22 डिग्री एवं न्यूनतम आठ डिग्री रिकॉर्ड की गयी. मौसम विभाग पूसा समस्तीपुर के अनुसार ठंड में इजाफा होने की संभावना है.

इस दौरान उत्तर बिहार के जिलों में हल्के बादल छाये रहेंगे और मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है. तेज पछिया हवा चलने से ठंड बढ़ सकती है. अगले दिन तीन के बाद पूर्वा हवा चलने की संभावना है. इस दौरान हवा की रफ्तार औसतन पांच से दस किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है. रात्रि व सुबह में मध्यम कुहासे रहेंगे. वैज्ञानिकों ने इस दौरान खेती को लेकर किसानों को सतर्क रहने की सलाह दी है.

वही मक्का की फसल में तना छेदक कीट की निगरानी करने एवं मौसम के शुष्क रहने एवं धूप नहीं निकलने की स्थिति में कंद व तेलहनी फसल को फंगस कीट के प्रकोप से बचाव को लेकर विशेष सतर्क रहने की सलाह दी है. इस दौरान किसान आलू, तेलहनी व दलहनी फसलों पर फंगस से बचाव को लेकर अनुशंसित मात्रा में कीटनाशी दवाओं का छिड़काव कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें