25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पैक्स चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज, तैयारी पूरी

मधुबनी : पैक्स चुनाव के तीसरे चरण में चार प्रखंडों के 52 पैक्सों में शुक्रवार को मतदान होगा. जिसके लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों को सभी आवश्यक सामग्रियों के साथ मतदान केंद्र के लिए भेज दिया गया है. विदित हो कि जिले के लौकही, खुटौना, फुलपरास व […]

मधुबनी : पैक्स चुनाव के तीसरे चरण में चार प्रखंडों के 52 पैक्सों में शुक्रवार को मतदान होगा. जिसके लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों को सभी आवश्यक सामग्रियों के साथ मतदान केंद्र के लिए भेज दिया गया है. विदित हो कि जिले के लौकही, खुटौना, फुलपरास व मधवापुर प्रखंड के 52 पैक्सों में 13 दिसंबर को चुनाव होना है.

जिसके लिए 142 बूथों पर 78 हजार 809 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. विदित हो कि खुटौना प्रखंड के 14 पैक्सों के लिए 40 मतदान केंद्र, लौकही में 12 पैक्सों के लिए 32 मतदान केंद्र, मधवापुर में 13 पैक्सों के लिए 35 मतदान केंद्र व फुलपरास में 13 पैक्सों के लिए 28 मतदान केंद्र बनाये गये है. लौकही में 12 पैक्सों के लिए 19 हजार 907 मतदाता, खुटौना में 14 पैक्सों के लिए 22 हजार 859 मतदाता,फुलपरास में 13 पैक्सों के लिए 15 हजार 169 मतदाता व मधवापुर में 13 पैक्सों के लिए 20 874 मतदाता मतदान में शामिल होंगे.
52 पैक्सों में होगा मतदान : तीसरे चरण में शुक्रवार को चार प्रखंडों केलौकही, खुटौना, फुलपरास व मधवापुर प्रखंड के 52 पैक्सों में 142 बूथों पर मतदान होगा.
इसके लिए 52 दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. जबकि मतदान के लिए बनाये गये 142 मतदान केंद्रों के मतदान कार्य के लिए 568 मतदान कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है. इसके अलावा मतगणना के लिए बनाये गये प्रत्येक टेबल के लिए 1 मतगणना पर्यवेक्षक व 3 मतगणना सहायक प्रतिनियुक्ति की गयी. वहीं शांतिपूर्ण मतदान को संपन्न कराने व विधि व्यवस्था के संधारण के लिए लगभग 170 पुलिस पदाधिकारी सहित 415 पुलिस बल की तैनाती की गयी है.
शांति पूर्ण मतदान संचालन के लिए जिला एवं अनुमंडल स्तर पर नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. जहां से सभी प्रखंडों के मतदान की पल- पल की सूचना ली जायेगी. इसके अलावा पुलिस बल व दंडाधिकारी को शरारती व उपद्रवी तत्वों पर कड़ी व पैनी नजर रखने का निर्देश दिया गया है. मतदान सुबह 7 बजे से शाम के 3 बजे तक संचालित होगा. तथा मतगणना मतदान के तुरंत बाद या अगले दिन होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें