champaran east

  • Dec 10 2019 1:29AM
Advertisement

52.21 फीसदी मतदाताओं ने डाले वोट

 बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में मतदान प्रतिशत रहा सर्वाधिक

 
दरभंगा : पैक्स निर्वाचन के प्रथम चरण का मतदान सोमवार को आशांतिपूर्ण संपन्न हो गया. डीपीआरओ के अनुसार इसमें 52.21 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये थे. जिला के बेनीपुर, हायाघाट, गौड़ाबौराम, कुशेश्वरस्थान व कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंडों के 34 पैक्सों के लिये मतदान हुआ. इसमें बेनीपुर प्रखंड के पांच पैक्स, हायाघाट के चार, गौड़ाबौराम के आठ, कुशेश्वरस्थान के सात तथा कुशेश्वरस्थान पूर्वी के 10 पैक्स में मतदान हुआ. इन सभी पैक्सों में अध्यक्ष पद के लिये वोटरों ने मतदान किया. 
 
गौड़ाबौराम. पहले चरण में हुए पैक्स चुनाव में आठ सीट पर सोमवार को शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ. वहीं तीन पंचायत के पैक्स अध्यक्ष निर्विरोध रहे. 28 बूथों पर हुए चुनाव में महिला मतदाताओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. प्रभारी निर्वाचन पदाधिकारी शंभु प्रसाद यादव ने बताया कि कसरौड़ बसौली, आधारपुर एवं नारी पंचायत का निरीक्षण किया.
 
सभी स्थानों पर लोग कतारबद्ध हो मतदान करते दिखे. वहीं बगरासी में चुनाव कराने आये पुलिस बल एवं अधिकारियों को हांसोपुर गांव में बनाये गये बूथ पर पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ा. सड़क खराब होने के कारण वाहन एक किमी पहले उर्दू विद्यालय के प्रांगण में छोड़ दिया. मनसारा के बैजनाथपुर में पैक्स भवन पर हो रहे मतदान में लोगों का उत्साह चरम पर था.
 
प्रत्याशी अपने मतदाताओं का खास ख्याल रखते नजर आए. आने-जाने के लिए वाहन एवं टेंट में नास्ता खाना का भी प्रबंध किया गया था. अप्रत्यक्ष रूप से प्रत्याशियों पर महागठबंधन एवं एनडीए का मुहर लग चुका था. चार प्रत्याशी होने के बावजूद लोग दो खेमे में बंटे हुए थे.
 
पूर्व पैक्स अध्यक्ष सत्यनारायण चौधरी एवं उमेश यादव आमने-सामने दिखाई दिए. प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी सह डीआरओ प्रवीण कुमार ने बताया कि चुनाव में कहीं भी हिंसात्मक घटना की सूचना नहीं है. वहीं आरओ सह बीडीओ लक्ष्मण कुमार ने बताया कि 53 प्रतिशत मतदान की जानकारी प्राप्त हुई है.
 
53.86 प्रतिशत मतदाताओं डाले वोट  : हायाघाट. प्रखंड क्षेत्र के चार पंचायतों में सोमवार को हुए पैक्स चुनाव में 53.86 प्रतिशत मतदान हुआ. जानकारी देते हुए निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राकेश कुमार ने बताया कि चन्दनपट्टी, मझौलिया, पतोर व श्रीरामपुर पैक्स में मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे से तीन बजे तक मतदान हुआ.
 
उन्होंने कहा कि चारो पंचायतों को मिलाकर चार हजार 170 मतदाताओं में दो हजार 246 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मतगणना 10 दिसंबर को सुबह आठ बजे से प्रखंड मुख्यालय में होगी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement