Advertisement

champaran east

  • Sep 12 2019 12:58AM
Advertisement

जच्चा-बच्चा की मौत पर अस्पताल में किया हंगामा

चिरैया : पीएचस में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और एएनएम की लापरवाही से इलाजरत जच्चा-बच्चा की मौत हो गयी. घटना मंगलवार देर रात्रि की है. मृतका के परिजनों ने डॉक्टर और एएनएम पर मरीज के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. मृतका किरण कुमारी(32) थाना क्षेत्र के कोलासी निवासी राम अयोध्या साह की पत्नी है. 

गुस्साए मृतका के परिजनों और ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में जमकर हंगामा किया तथा डॉक्टरों और एएनएम समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट किया. लोगों के आक्रोश को देखते हुए अस्पताल के कई डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मियों ने भाग कर जान बचायी. आक्रोशित परिजनों ने बताया कि प्रसव संबंधी दर्द होने पर किरण कुमारी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 9 सितम्बर को भर्ती कराया गया था.

भर्ती के बाद से ही ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों और एएनएम द्वारा दवा देने के बदले रुपये की मांग की जा रही थी, जिसकी पूर्ति नही करने पर वे लोग इलाज में लापरवाही बरत रहे थे. घटना के समय मृतका की वृद्ध सास चनरी देवी के समक्ष ही उनलोगों ने यह कहते हुए पिटाई किया कि इतनी दवा-सुई के बाद भी बच्चा नहीं हो रहा है.

तुम झूठ मूठ दर्द होने का बहाना कर रही है. पिटाई के बाद वह बेहोश होकर वहीं गिर गयी, जिसे आनन फानन में सदर हॉस्पीटल भेजा, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.  पु अ नि हुलास राय,प्रखंड प्रमुख मीना देवी के प्रतिनिधि अच्छेलाल यादव व पूर्व मुखिया राकेश कुमार मामले को शांत कराया. थानाध्यक्ष रामबाबू प्रसाद ने बताया कि आवेदन पत्र मिलते ही कार्रवाई की जायेगी.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement