Advertisement

champaran east

  • Aug 19 2019 2:59AM
Advertisement

पताही में हार्डकोर नक्सली कामेश्वर राम गिरफ्तार

पताही (पूचं) : पुलिस ने थाना क्षेत्र के पटकोलिया गांव में शनिवार की रात छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली कामेश्वर राम को गिरफ्तार कर लिया. कामेश्वर की गिरफ्तारी उसके घर से हुई. अभियान एसपी एचएस गौरव व पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय ने उससे लंबी पूछताछ की. 

अभियान एसपी व डीएसपी ने बताया कि कामेश्वर 10 दिसंबर, 2017 को परसौनी कपूर गांव के नक्सली बलराम सहनी के बगीचे में बैठक में शामिल था. इसको लेकर पताही थाने में कांड दर्ज है. छापेमारी के दौरान अंधेरे का लाभ उठा कर कामेश्वर भाग निकला था.
 
छापेमारी में नक्सली पर्चा, हथियार के साथ उत्तर बिहार जोनल कमेटी के सचिव लालबाबू सहनी उर्फ भास्कर एवं बलराम साहनी गिरफ्तार हुए थे. कामेश्वर ने चंपापुर के पूर्व मुखिया एवं किसान शिवजी सिंह की जमीन पर 2015 में नक्सली पर्चा चिपकाया था. दोनों मामले में वह फरार चल रहा था. 
 
उन्होंने बताया कि कामेश्वर 26 जनवरी, 2011 को पूर्व मुखिया एवं किसान शिवजी सिह की हत्या एवं 30 जनवरी, 2000 को महमदी के किसान रामकुमार झा के घर को डायनामाइट से उड़ाने व हत्या मामले में भी संलिप्त रहा है. पुलिस को मधुबन धमाका, परती टोला पुलिस-नक्सली मुठभेड़ सहित कई नक्सली घटनाअों में उसके शामिल होने का अंदेशा है.
 
अभियान एसपी ने बताया कि नक्सली ने पूछताछ में इन मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है. वह उत्तर बिहार नक्सली जोनल कमेटी के सचिव लालबाबू सहनी उर्फ भास्कर एवं राजन का करीबी है. दोनों के कहने पर संगठन को मजबूत कर रहा था. छापेमारी में एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट प्रदीप कुमार गुप्ता, थानाध्यक्ष विकास तिवारी, दारोगा गंगा दयाल ओझा, जलेश्वर भगत एवं बीएपी एवं सैप जवान शामिल थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement