Advertisement

champaran east

  • Jul 23 2019 2:53AM
Advertisement

अगस्त व सितंबर में तीन तीन चरणों में होगा चुनाव

पैक्स चुनाव : 22 अगस्त से शुरू होगा प्रथम चरण का नामांकन 

26 सितंबर को छठे चरण के लिए डाले जायेंगे वोट 

मोतिहारी : पैक्स चुनाव के मतदान तिथि की घोषणा हो गयी है. समितियों का चुनाव अगस्त व सितंबर माह होगा. बिहार राज्य प्राधिकार ने नामांकन व  मतदान की तिथि तय करते हुए सभी जिला को पत्र भेजा है. इसमें नमांकन व मतदान को लेकर तिथि निर्धारित की गयी है. पैक्स चुनाव छह चरणों में होगा. प्रथम चरण का नामांकन 22 से शुरू होगा.

25 अगस्त के बीच नामांकन से संबंधित प्रक्रिया पूरी की जायेगी. पहले चरण के लिए 14 सितंबर को मत डाले जायेंगे. द्वितीय चरण का नामांकन 26 से शुरू होगा व 28 अगस्त तक सभी प्रक्रिया 28 तक पूरी होगी. दूसरे चरण के लिए 18 सितंबर को मतदान होगा.

तीसरा चरण का नामांकन प्रक्रिया 29 से 31 अगस्त तक होगी. 20 सितंबर को मतदान होगा. चतुर्थ चरण की नामांकन प्रक्रिया एक से तीन सितंबर के बीच होगी. इसके लिए 22 सितंबर को वोट डाले जायेंगे. पांचवें चरण का नामांकन चार से छह सितंबर तक पूरी होगा. मतदान 24 सितंबर को होगा. छठे व अंतिम चरण का नामांकन 12 सितंबर से शुरू होगा और 14 सितंबर तक प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी.

अंतिम चरण के चुनाव के लिए 26 सितंबर को वोट डाले जायेंगे. नामांकन के लिए तय तिथि के भीतर नामांकन पर्चा दाखिल करने के साथ, नामांकन पर्चा वापस लेने व छंटनी तक की कार्रवाई पूरी की जायेगी. सभी चरणों के चुनाव को लेकर राज्य प्राधिकार ने सभी जिला को सूचना से अवगत कराते हुए बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए निर्वाचन कार्यक्रम को लेकर सुझाव भी मांगा है. प्राधिकार ने कहा है कि चुनाव की तय तिथि के मुताबिक चुनाव कराना संभव नहीं हो, तो समितिवार चुनाव तिथि की अनुशंसा करते हुए रिपोर्ट 25 जुलाई तक उपलब्ध कराएं. 

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement